रेड अलर्ट पखवाडा की तैयारी : पुलिस-प्रशासन ने निकाला रूट मार्च, गाइड लाइन की पालना की हिदायत

-अधिकारियों ने शहरवासियों को मास्क भी बांटे

By: Suresh Hemnani

Published: 02 May 2021, 08:54 PM IST

पाली। कोरोना रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के मध्यनजर जिला मुख्यालय पर जागरूकता रैली निकाली गई। जिला कलक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत व अन्य पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने जागरूकता के सदंर्भ में रविवार को वाहन रैली निकाली। इस रैली में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी व कार्मिक कोविड 19 गाइड लाइन की पालना का संदेश देते शहर के मुख्य मार्गो से गुजरे। रैली में आमजन को जागरूक करने के लिए पोस्टर एवं ओडिया के माध्यम से आमजन को कोरोना के घातक प्रभावों से सचेत किया गया।

इस मौके पर अधिकारियों ने कहा कि कोरोना रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडा के लिए जारी राज्य सरकार द्धारा गाइड लाईन का पालन करें। अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले, सेनेटाइजर व मास्क का उपयोग करे। जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने आमजन में मास्क का वितरण भी किया।

पुलिस-प्रशासन ने रूट मार्च निकाला
रोहट। कोरोना की लहर को थामने और गाइडलाइन की पालना को लेकर रविवार शाम को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने रोहट कस्बे में रूट मार्च निकाला और ग्रामीणों को हिदायत दी। रोहट उपखंड अधिकारी ललित मीणा, तहसीलदार प्रवीण चौधरी, थानाधिकारी जसवन्त सिंह मय जाप्ता पुलिस थाना रोहट से रवाना हुए, जो मुख्य बस स्टैण्ड, बाजार रोड, मुख्य बाजार, रोहटगढ़ रोड, जैन मोहल्ला, कुम्हारों का बास, रावणा राजपूतों का बास, आखरिया चौक, देवासियों का बास, पुराना बस स्टैण्ड होते हुए पुन: पुलिस थाना रोहट पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों को समझाया गया कि गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर एवं बिना काम बाहर घूमते मिलने पर क्वॉरंटीन सेंटर में डाल दिया जाएगा।

पुलिस के रूट मार्च पर की पुष्पवर्षा
बाबरा। वीकेंड कर्फ्यू के साथ 3 से 17 मई तक नई गाइड लाइन के तहत महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के शुरू होने से पूर्व जागरूकता अभियान को लेकर रास थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार दुगस्तावा के नेतृत्व में रविवार शाम को बाबरा, रास सहित थाना क्षेत्र के गांवों में रूट मार्च निकालकर नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि रेड अलर्ट पखवाड़े के दौरान बिना वजह घरों से बाहर निकलने पर पूर्णतय पाबंदी होगी। इस अवधि में नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस बल सख्ती से पेश आएगा।

रास थाना प्रभारी दुगस्तावा के नेतृत्व में देर शाम किए रूट मार्च में एएसआइ भागचंद शर्मा, एएसआइ बाबूलाल, मुख्य आरक्षी उमराव खान, रोहिताश जाट, सुखदेव विश्नोई, ओमप्रकाश परासरिया, महेश पोसवाल, प्रकाशचन्द सहित रास थाना व बाबरा चौकी से पुलिस जवान साथ थे। रास कस्बे में पुलिस द्वारा रूट मार्च के दौरान समाजसेवी कमल चौपड़ा की अगुवाई में व्यापारियों ने पुलिस अधिकारियों व पुलिस जवानों पर पुष्पवर्षा कर बहुमान किया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned