पाली : हाइवे पर चलते वाहनों से चुराते थे सामान, हत्थे चढ़े गिरोह के सदस्य

- चार आरोपित गिरफ्तार, चोरी की दो पिकअप व एक स्कॉर्पियो बरामद
- 30 से अधिक वारदातें करना स्वीकारा

By: Suresh Hemnani

Published: 22 Feb 2021, 08:51 AM IST

पाली/जैतारण। नेशनल हाइवे पर रात्रि के समय चलते वाहनों से सामान चुराने वाले शातिर गिरोह के चार बदमाशों को पाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चुराई गई दो पिकअप व एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की। बदमाशों ने पाली, अजमेर व जोधपुर जिले में 30 से अधिक वारदातें करना स्वीकार किया। गिरोह के शेष बदमाशों की तलाश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि जैतारण थाना क्षेत्र में चलते वाहनों से आए दिन चोरी होने की वारदातों को देखते हुए जैतारण थानाप्रभारी सहदेव चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने टूंकडा (रास) निवासी कल्ला उर्फ कल्लाराम (30) पुत्र छितरराम बावरी, राकेश (19) पुत्र चेनाराम बावरी, सिंगला (जैतारण) निवासी बीरमराम (25) पुत्र लादूराम बावरी, सांवरराम उर्फ सांवराराम (22) पुत्र लादूराम बावरी को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की तो इन्होंने चलते वाहनों से सामान चुराना स्वीकार कर लिया। इस पर इन्हें गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर गिरोह में शामिल निम्बोल (जैतारण) निवासी पटेलराम उर्फ पटेल बावरी (23) पुत्र श्रीराम, शेरू (22) पुत्र हापूराम, हाजीवास के हुण्डिया बेरा निवासी रामदीन (28)पुत्र श्रवणराम बावरी व खिनावड़ी निवासी चम्पालाल (35) पुत्र मोहनलाल कुमावत की तलाश की जा रही है।

पाली, अजमेर व जोधपुर जिले में करते थे वारदातें
आरोपियों ने बताया कि पाली, अजमेर, जोधपुर ग्रामीण क्षेत्रों में इन्होंने वारदातें की। वे पिकअप व स्कॉर्पियो वाहन चोरी करने के बाद रात्रि में हाइवे पर माल से भरे वाहनों की रैकी कर स्कॉर्पियों को गाड़ी के आगे लगाकर गाड़ी की स्पीड कम करवाकर बाद में पिकअप को पीछे लगाकर रस्से के सहारे गाडिय़ों पर चढ़ जाते थे तथा तिरपाल फाडकऱ माल उतारकर उसे सस्ते दामों पर बेच देते थे।

30 से अधिक वारदातें स्वीकारी
- 14 फरवरी 2021 को जैतारण हाईवे पर चलते ट्रक से 15-20 टिन तेल चोरी।
- जनवरी 2021 में ब्यावर सदर के सामने से पिकअप गाड़ी चुराई।
- गैंग के बीरमराम, रामदीन व पटेल बावरी ने दिसम्बर 2020 में सदर थाना पाली में पिकअप चालक को बंधक बनाकर शराब से भरी पिकअप को लूटी।
- बर हाइवे पर दिसम्बर 2020 में चलते ट्रक से पीछे चढकऱ रात्रि में कपड़े की गांठे चोरी करना स्वीकारा।
- बिराटियां कलां के निकट दिसम्बर 2020 में चलते ट्रक से कपड़े की गांठे चुराई।
- बिलाड़ा थाने के हल्का क्षेत्र में हाईवे पर चलती गाडिय़ों से पिछले साल 15-20 वारदातें करना स्वीकार किया।
- रायपुर थाना क्षेत्र में बर बाइपास पर अंग्रेजी शराब से भरे खड़े ट्रक से रात्रि के समय अंग्रेजी शराब कीे 130 पेटी शराब चोरी करना।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned