script‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या | Police of the record special column in pali | Patrika News
पाली

‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

-माया का जाल

पालीJun 26, 2019 / 06:45 pm

Suresh Hemnani

Police of the record special column in pali

‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

– चैनराज भाटी
पाली। कहावत है कि ‘अति सर्वथा वर्जिते’। आखिरकार माया जाल में फंस गई। महिला होकर भी बलात्कारियों का साथ देना भारी पड़ गया। कप्तान ने भी खूब रहम किया, सोचा हरकतें रुक जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हर मोर्चे पर फेल साबित हुई, अति हुई और ठिकाणे की कुर्सी गंवानी पड़ी। परतें और भी खुलने लगी है, कुछ और भी लोग सामने आने लगे हैं। एक और साहब भी चर्चा में आ रहे हैं, फिलहाल टोपी वाले महकमे में सबकी नींद उड़ी हुई हैं। अब माया जाल से निकलना चाहती है, लेकिन मामला बिखर चुका है। सर्कल के साहब पर भी छींटे उछल रहे हैं, जांच भी चल रही है। अब देखते है क्या आता सामने। फिलहाल सबकुछ ठीक नहीं है।
इसलिए याद आए भगवान
इन दिनों ‘अनैतिक’ मामले नींद उड़ा रहे हैं। गैंगरेप में लाज बच गई। कप्तान ने सबको चौकन्ना भी किया था। इनसे जुड़ा मुकदमा दर्ज होते ही सभी की नींद उड़ जाती है। आरोपी को पकड़ो, मेडिकल करवाओ, वगैरा-वगैरा। बाकी काम सब भूले, बस एक ही दुआ, ऐसे मामले नहीं आए। कोई पंडित की शरण में तो कोई भगवान की। दो व तीन स्टार वाले ठिकाणेदारों ने यहीं सोच रखा है कि मासूमों व महिलाओं का मामला आ जाए तो तुरंत कार्रवाई कर दो। कइयों ने तो डर के मारे ठिकाणे की कुर्सी के आस-पास भगवान भी विराजमान कर दिए हैं। कइयों ने देवी मां भी तस्वीर विराजमान कर दी, ताकि लाज रह जाए और कप्तान भी नाराज न हो।
नजरें बीपीएल ठिकाणे पर
कप्तान की नजर इन दिनों बीपीएल ठिकाणे पर है। मुख्यालय का बीपीएल थाना तो हर कोई जानता ही है। तीन स्टार की महिला साहब का कामकाज भी चर्चा में हैं। दवाइयां देने वाले महकमे के साहब ने नशे का सामान पकड़ कप्तान को खबर की, कप्तान ने मैडम को भेजा, लेकिन इसमें भी देरी बरती। इसका कारण सबके सामने आ गया। डॉक्टर साहब ने जो देखा, वह बयां भी कर दिया, माजरा कप्तान को भी समझ में आ गया। महिलाओं के एक बड़े मामले में लडक़ों को पकडऩे देर रात ठिकाणे पर आए पड़ोसी ठिकाणे के तीन स्टार वाले एक साहब के साथ भी जो व्यवहार हुआ, वह भी उजागर हो गया है। बीपीएल ठिकाणे में अब नया क्या होगा, यह कप्तान ही जाने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो