scriptVIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या | Police of the Record Special Column in Pali Rajasthan | Patrika News

VIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

locationपालीPublished: Oct 23, 2019 02:33:46 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड स्पेशल कॉलम
Police of the Record Special Column :

VIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

VIDEO : ‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या

तीन ठिकाणे हो सकते हैं खाली
– चैनराज भाटी
पाली। Police of the Record Special Column : टोपी वाले महकमे में तीन स्टार लगाने की दौड़ इन दिनों लगी हुई है। यहां के भी पांच साहब दौड़ में गए हुए हैं। इनमें तीन तो ठिकाणेदार ही है, चर्चा है कि तीनों ठिकाणे के साहब लोगों के तीन स्टार लग जाएंगे। ऐसे में फिर इनकी जगह तीनों ठिकाणों के ठिकाणेदार लगाने की माथापच्ची शुरू हो सकती है। हालांकि परदे के पीछे तो सरगर्मियां तेज हो गई है। जिसे जहां जाना है, उसने परेड शुरू कर दी है। अब देखना यह है कि इन ठिकाणों की कुर्सी का ताज किस- किस के हाथ आता है।
छुट्टी नहीं है
पटाखों के त्योहार पर टोपी वाले महकमे में छुट्टी नहीं मिलती। वैसे यह हर मौके पर होता है, लेकिन इस बार कई ठिकाणेदारों ने पड़ोस में जोधाणा में बसने वाले अपनों के साथ ही त्योहार मनाने की तैयारी कर ली है। हालांकि ड्यूटी जो है, लेकिन ड्यूटी के साथ यह काम भी जरूरी है। जो जोधाणा की सीमा से सटे बैठे है, उन्हें कोई चिंता नहीं है। किसी ने आस-पास ही अपनों को बुलाकर रखा है। कोई सुबह जल्दी जाकर मिलकर आ जाता है। किसी ने दिन में जाकर आने की व्यवस्था कर ली है, कप्तान को भनक तक नहीं लगे, यह भी कर रखा है। पीछे भले ही चोर शोर मचाए, लेकिन जाना जरूरी है।
रात का मेहमान मत बनाओ
ठिकाणों की सलाखों में दो किस्से क्या हुए, हर कोई पीछे हटने लगा है। खासकर रात में कोई भी मेहमान को ठिकाणे में रखना नहीं चाहता। दिन में पकड़ा, दिन में ही पेश, रात की झंझंट से दूर। टोपी वाले महकमे में यह खौफ पहले नहीं देखा। किसी ने पूछ लिया, साहब रातभर सलाखों में रख लो, सुबह देख लेंगे। जवाब मिला, नहीं भई, सुबह क्या होगा, किसे पता, इसलिए सूरज ढलने से पहले ही इसे जमा करवा दो। अब तो दूध का जला… वाली कहावत याद आने लग गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो