scriptपाली में 105 किलो अवैध डोडा-पोस्त बरामद, पुलिस गिरफ्त में आए तीन तस्करों के पास मिली एक पिस्टल व कारतूस | Police recovered 105 kg doda-post from Scorpio vehicle in Pali | Patrika News

पाली में 105 किलो अवैध डोडा-पोस्त बरामद, पुलिस गिरफ्त में आए तीन तस्करों के पास मिली एक पिस्टल व कारतूस

locationपालीPublished: Aug 13, 2020 04:09:19 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के रास थाना क्षेत्र के भूम्बलिया सरहद पर पुलिस की कार्रवाई-एक पिस्टल, 4 कारतूस के साथ बिना नम्बरी स्कॉर्पियो गाड़ी जब्त

पाली में 105 किलो अवैध डोडा-पोस्त बरामद, पुलिस गिरफ्त में आए तीन तस्करों के पास मिली एक पिस्टल व कारतूस

पाली में 105 किलो अवैध डोडा-पोस्त बरामद, पुलिस गिरफ्त में आए तीन तस्करों के पास मिली एक पिस्टल व कारतूस

पाली/बाबरा। जिले के रास थाना पुलिस ने भूम्बलिया सरहद से अवैध डोडा-पोस्त की खेप से भरी एक स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त कर आरोपी तीन तस्कारों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार तस्करों के कब्जे से पुलिस ने एक पिस्टल व कारतूस भी बरामद किए है। प्रारम्भिक पूछताछ में डोडा-पोस्त की खेप सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश से भरकर डोडा-पोस्त का आपस में बंटवारा कर आसपास के गांवों में स्वयं बेचाण करने जा रहे थे।
रास थानाप्रभारी सुरेन्द्र कुमार दुगस्तावा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के निर्देशन पर बीती शाम को भूम्बलिया सरहद पर नाकाबंंदी की तो भूम्बलिया-अमरपुरा मार्ग की ओर से आ रही एक स्कॉर्पियो गाड़ी को रोकने का पुलिस ने ईशारा किया तो गाड़ी चालक ने नाकाबंदी तोडकऱ भागने लगा। पुलिस ने घेरा डालकर गाड़ी को रूकवा दिया। गाड़ी में सवार आरोपी गाड़ी को मार्ग पर ही छोडकऱ खेतों की ओर दौड़ पड़े। पुलिस टीम ने घेरा डालकर आरोपी रामचन्द्र (25) पुत्र दुर्गाराम जाट निवासी जाटो की ढ़ाणी, डांगियावास जिला जोधपुर, रिजवान खान उर्फ लक्की (20) पुत्र समसु खान निवासी पीपाडसिटी, हाल जेके नगर शोभावतो की ढ़ाणी पालरोड जोधपुर व प्रेमाराम उर्फ प्रेम (23) पुत्र बीरबल राम विश्नोई निवासी मतवालो की ढ़ाणी पुलिस थाना बिलाड़ा हाल विवेकानन्द नगर एम्स रोड जोधपुर को दबोच लिया।
पुलिस ने बिना नम्बरी स्कॉर्पियो गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी में रखे पॉलिथिन के 5 कट्टों में भरी 105 किलोग्राम अवैध डोडा-पोस्त बरामद कर तीनों आरोपियों को एनडीपीएस व आम्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बिना नम्बरी स्कॉर्पियो गाड़ी जब्त की है। मामले की जांच आनन्दपुर कालु थानाप्रभारी शारदा विश्नोई को सौपी है। पुलिस अब आरोपियों को न्यायालय में पेशकर कोर्ट आदेश पर पुलिस रिमांड पर लेगी।
अवैध पिस्टल व कारतूस जब्त
रास थानाप्रभारी सुरेन्द्र कुमार दुगस्तावा ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक अवैध 7.65 एमएम की पिस्टल के साथ 4 कारतूस बरामद किए है। पुलिस ने बताया कि खेप ले जाते समय आरोपी पिस्टल से किसी पर फायर कर हमला भी कर सकते थे।
तस्कर पकडऩे में पुलिस टीम ने किया काम
रास थानाप्रभारी सुरेन्द्र कुमार दुगस्तावा के नेतृत्व में एएसआई बाबुलाल, मुख्य आरक्षी बलवीरसिंह, आरक्षी संदीप कुमार यादव, सुरेन्द्र, संदीप, लालचंद, रामपाल, कालुराम, माधुसिंह, कैलाश, सुखदेव व सौराज जाट ने तस्कारों को पकडऩे में मुश्तैदी दिखाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो