VIDEO : वीकेंड कर्फ्यू का असर : शहर सूना, चौराहों पर पुलिस का पहरा, घरों में शहरवासी

- सडक़ों पर निकलने वाले लोगों से पुलिस की पूछताछ
- संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कईयों को घर भेजा, पुलिस सख्त

By: Suresh Hemnani

Updated: 19 Apr 2021, 08:57 AM IST

पाली। कोरोना की चैन तोडऩे के लिए राज्य सरकार द्वारा शनिवार-रविवार को वीकेंड कर्फ्यू घोषित किया गया। जिसके चलते रविवार को शहर का मार्केट, सडक़ें सूनी-सूनी नजर आई। चौराहों पर पुलिस के जवान मुस्तैदी से तैनात दिखे। सडक़ों पर आने वाले शहरवासियों से रविवार को पुलिसकर्मियों ने सख्ती से पूछताछ की संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कईयों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत देते हुए वापस घर भेजा।

वीकेंड कफ्र्यू के चलते रविवार को शहर की सडक़ों पर वाहन चालक कम ही नजर आए। जो लोग घर से बाहर किसी कार्य से निकले उन्हें पुलिस की पूछताछ का सामना करना पड़ा। शहर के सूरजपोल सहित अन्य प्रमुख चौराहों सहित कई मोहल्लों के चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात नजर आए। जिससे की लॉकडाउन की पालना सख्ती से करवाई जा सके। हालाकि लॉकडाउन के दौरान मेडिकल, इमरजेंसी, पासधारी, विवाह संबंधी, सब्जी, ठेला, दूध, किराणा व्यापारी, यात्रियों को छूट थी उन्हें परेशान नहीं किया गया।

जिले भर में रहा वीकेंड लॉकडाउन का असर
वीकेंड लॉकडाउन शहर सहित जिले भर में है। ऐसे में रविवार को सोजत, रायपुर मारवाड़, जैतारण, मारवाड़ जंक्शन, सुमेरपुर, रोहट, बाली, तखतगढ़, देसूरी, सेंदड़ा, सांडेराव, सादड़ी, फालना आदि कस्बों में भी लॉकडाउन रहा। जिसकी पालना करवाने के लिए पुलिसकर्मी मुस्तैदी से तैनात नजर आए।

चलते रहे आवागमन के साधन
वीकेंड लॉकडाउन के बाद भी रोडवेज बसें कोरोना गाइड लाइन के अनुसार रविवार को भी संचालित रही। जिससे कि लोगों को आवश्यक कार्य से आने-जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े।

दूध, किराणा दुकानों पर रही आवाजाही
शहर सहित गांव-कस्बों में दूध व किराणा की दुकानों पर लोगों का आना-जाना लगा रहा। कोई दूध लेने तो कोई सब्जी लेने तो कोई किराणे का सामान लेने दुकानों पहुंचा। इस दौरान लगभग सभी लोगों ने मास्क लगा रखे थे।

लोगों से घर में रहने की अपील
नगर परिषद की दस टैक्सी व कोरोना रथ शहर के विभिन्न मोहल्लों में घूम रहे है। इस दौरान माइक से लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है तथा कोरोना से बचने के लिए टीका लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

बाजार व रेलवे स्टेशन किए सेनेटाइज
नगर परिषद की फायर ब्रिगेड टीम रविवार को भी शहर का बाजार सेनेटाइज करने में जुटी रही। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सरकारी कार्यालयों, मार्केट, श्मशान घाट, अस्पताल आदि को सेनेटाइज करने में नगर फायर ब्रिगेड टीम रविवार को भी जुटी दिखी।

परिवार संग बिताया दिन
लॉकडाउन के चलते रविवार को भी अधिकतर लोग घरों में रहे। ऐसे में कोई मोबाइल पर गेम खेलने में बिजी रहा तो किसी ने परिवार के साथ समय बिताने का आनंद लिया। कई जगह लोग दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ मोबाइल पर बातें करने में व्यस्त नजर आए। शहर के कई भीतरी मोहल्लों में लोग घरों के बाहर बैठ बातें करते दिखे तो बच्चे मास्क लगाकर गली में साइकिल चलाते व खेलते नजर आए।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned