scriptखौफ में पुलिस : आरोपियों को पकडऩा जरूरी पर कोरोना का भी खतरा | Police upset with 18 accused Corona positive found in 12 police statio | Patrika News

खौफ में पुलिस : आरोपियों को पकडऩा जरूरी पर कोरोना का भी खतरा

locationपालीPublished: Jul 11, 2020 10:36:01 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

– कोरोना काल में 12 थानों में मिले 18 आरोपी कोरोना पॉजिटिव- आरोपी के नेगेटिव आने तक की सुरक्षा जिम्मेदारी भी पुलिस की

खौफ में पुलिस : आरोपियों को पकडऩा जरूरी पर कोरोना का भी खतरा

खौफ में पुलिस : आरोपियों को पकडऩा जरूरी पर कोरोना का भी खतरा

पाली। कोरोना के कारण पुलिस खौफ में है। कोरोना में ड्यूटी के साथ ही एक तरफ तो चोर, नकबजन, लुटेरे व तस्करों को पकडऩा जरूरी है, लेकिन इस बीच थानों में गिरफ्तार आरोपियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से पुलिस असमंजस में है। पाली में अब तक 12 थानों में 18 कोरोना पॉजिटिव आरोपी मिल चुके हैं, इससे 60 से अधिक पुलिसकर्मियों को होम क्वॉरंटीन किया गया है। अब पुलिस खुद छोटे मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार करने से कतरा रही है, लेकिन पैंडेंसी व आरोपियों के खतरे को देखते हुए लगातार धरपकड़ कर रही है।
अब तक इन थानों पर कोरोना का साया
पाली जिले में कोरोना को लेकर पुलिस लगातार परेशान है। अब तक कोतवाली, गुड़ा एन्दला, सादड़ी, सिरियारी, सोजत सिटी, रायपुर मारवाड़, औद्योगिक क्षेत्र, सेंदड़ा, बाली, फालना, देसूरी व सदर थाने में कोरोना पॉजिटिव आरोपी व परिवादी मिले हैं। होम क्वॉरंटीन होने वालों में कई थानों के एसएचओ, सीओ तक शामिल है।
बड़ी दिक्कत : जेल भेजने से पहले आरोपी की कोरोना रिपोर्ट जरूरी
जेल प्रशासन ने व्यवस्था कर दी कि किसी भी आरोपी को जेल में तब ही लिया जाएगा, जब उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आएगी। इससे पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई। मामलों में गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जेल भेजने का आदेश मिलता है तो पुलिस पहले उसकी कोरोना रिपोर्ट करवाती है।
निगरानी की भी जिम्मेदारी
आरोपी पॉजिटिव निकलता है तो पूरे इलाज से लेकर वापस नेगेटिव होते तक निगरानी की जिम्मेदारी पुलिस की होती है। साथ ही गिरफ्तारी, पूछताछ, न्यायालय में पेश करते तक पुलिसकर्मी आरोपियों से सीधे सम्पर्क में रहते हैं, इससे पुलिसकर्मियों को भी कोरोना का खतरा रहता है।
इधर, एक और आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव
सदर थाने में मारपीट के आरोप में गिरफ्तार एक और आरोपी शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। हालांकि उसकी जमानत हो चुकी है। उसके साथ तीन अन्य आरोपी भी गत दिनों पॉजिटिव निकले थे। उसके सम्पर्क में आने वाले पुलिसकर्मी पहले से ही होम क्वॉरंटीन है।
सकारात्मकता से जीत रही पुलिस
कोरोना पॉजिटिव आरोपी लगातार थानों में मिल रहे हैं, फिर भी धड़ाधड़ गिरफ्तारियां हो रही है। सकारात्मकता से पुलिस कोरोना से जीत रही है। खतरा तो है, लेकिन काम से पुलिस पीछे नहीं हटेगी। – राहुल कोटोकी, एसपी, पाली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो