scriptपॉलि-‘ट्रिक्स’ : ये हैं सियासत के धुरंधरों के किस्से…आप भी नहीं रोक पाएंगे ठहाके | Politics In Pali | Patrika News

पॉलि-‘ट्रिक्स’ : ये हैं सियासत के धुरंधरों के किस्से…आप भी नहीं रोक पाएंगे ठहाके

locationपालीPublished: Mar 26, 2019 02:39:46 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

www.patrika.com/rajasthan-news

– राजेन्द्रसिंह देणोक
पाली। हाथ वाली पार्टी के मूछों वाले नेताजी का एक वीडियो इन दिनों खूब वायल हो रहा है। पिछले दिनों गोडवाड़ क्षेत्र में हुए एक सम्मेलन का यह वीडियो है। इसमें नेताजी ने मारवाड़ी में कई ऐसी डीेंगे हांकी कि कार्यकर्ताओं के मुंह से देर तक हंसी के फंवारे छूटते रहे। नेताजी की बातें ही ऐसी थी कि हंसी रोक पाना हर किसी के लिए मुश्किल था। यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने गुदगुदाया हो। कई बार तो वे पार्टी की ऐसी किरकिरी कराते कि जवाब देते नहीं बनता। उनकी अपनी परेशानी भी है। कई बार शब्दों पर कंट्रोल नहीं रह पाता। इसलिए चूक कर जाते हैं। वीडियो में वायरल हो रहे बोल भी जग-हंसाई करा रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सपने दिखाए है कि कि वे दिल्ली की सियासत करने पहुंचे तो सबको ‘स्वर्ग’ की सैर कराएंगे।
चौके ने चौंकाया
सियासत में उतरे काले कोट वाले नेताजी अब सब पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने टिकटों की दौड़ में ऐसा चौका मारा कि सियासत के मंझे खिलाडिय़ों की फिल्डिंग को भी फेल कर दिया। मजे की बात यह थी कि नेताजी के मुखालफत की कमान उनकी ही पार्टी के एक बड़े नेताजी के हाथ में थी। उनकी अगुवाई में कारवां बना। कई महारथी साथ जुड़ गए। कई दिन तक उथल-पुथल मची रही। सबको लग रहा था कि कुछ करिश्मा होने वाला है। काले कोट वाले नेताजी अंत तक भारी पड़े और खुशी के पर्व पर सबको झटका दे दिया। अब सब मन मसोस कर बैठे हैं। मन ही मन तो तलवारें अब भी खींची हुई है, लेकिन पार्टी नेताओं के दबाव के आगे चेहरे पर खुशी दिखाने का प्रयास जरूर रहे हैं।
चुनावी मौसम में आई बहार
चुनाव के समय अक्सर नए-नवैले नेताओं की बहार रहती है। वे चुनाव के कुछ वक्त पहले आते हैं। टिकटों के लिए खूब दौड़ लगाते हैं। प्रत्याशियों का नाम तय होने के बाद फिजां से ऐसे गायब होते हैं जैसे मौसम बदलता है। अगले चुनाव में फिर लौट आते हैं। टिकट के लिए दौड़ लगाते हैं। यह सिलसिला कुछ सालों में बढ़ गया है। वे पंचायत से लेकर प्रदेश और देश की पंचायत के लिए खुद को सबसे योग्य मानते हैं और टिकट के लिए दावेदारी करते हैं। ऐसे नेताओं की इन दिनों बहार आई हुई है। फूल वाली पार्टी में तो यह दौड़ पूरी हो गई। हाथ वाली पार्टी में यह रेस अब तक चल रही है। पड़ौसी जिले में शामिल एक सीट पर भी यही सियासी रंग चढ़ा हुआ है। अगले कुछ दिनों तक तो यही बहार रहेगी। प्रत्याशी तय होने के बाद अगले चुनाव का उनको फिर इंतजार रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो