कांग्रेस ने फिर खेला जाखड़ पर दावं

देर रात खुले पत्ते, बद्रीराम जाखड़ होंगे पाली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार

By: Om Prakash Tailor

Published: 29 Mar 2019, 02:04 PM IST

पाली। लोकसभा क्षेत्र पाली से बद्रीराम जाखड़ कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। गुरुवार देर रात जारी हुई सूची में जाखड़ को प्रत्याशी घोषित किया है। जाखड़ दूसरी बार अपना भाग्य आजमाएंगे। टिकटों की दौड़ में जाखड़ प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। एक बार सांसद रह चुके जाखड़ की दावेदारी काफी मजबूत रही और अंत तक उन्हीं का नाम आगे रहा। अंतत: उनके नाम पर मोहर लगा दी गई। जाखड़ के नाम की घोषणा होते ही पाली में उनके समर्थकों ने खुशियां जताई। वहीं, जोधपुर स्थित उनके निवास पर जाखड़ के परिजनों ने खुशी का इजहार किया। यहां समर्थक कार्यकर्ताओं को भी हुजूम उमड़ पड़ा।
२009 में करीब दो लाख मतों से जीते थे
जाखड़ 2009 में पाली लोकसभा से 1 लाख 96 हज़ार से ज्यादा मतों से चुनाव जीते थे। उन्होंने बीजेपी के पुष्प जैन को बड़े अंतर से हराया था। अगले चुनाव यानी 2014 में जाखड़ की बजाय उनकी बेटी मुन्नीदेवी गोदारा को टिकट दिया गया था, लेकिन बीजेपी के प्रत्याशी पी पी चौधरी 4 लाख मतों के अन्तर से जीत गए थे। इस बार जाखड़ को फिर मैदान में उतारा गया है।
बेटी की जगह पिता से होगा मुकाबला
2014 के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पी पी चौधरी का मुकाबला बद्रीराम जाखड़ की बेटी मुन्नीदेवी से था। इस बार मुन्नी के पिता बद्रीराम मैदान में उतरे हैं। बीजेपी प्रत्याशी को मुन्नी के पिता से मुकाबला
करना होगा।
जालोर-सिरोही से पूर्व विधायक को उतारा
जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने यहां ओबीसी कार्ड खेला है। लगातार दो बार से सांसद देवजी पटेल का सामना इस बार देवासी से होगा। देवासी पिछली कांग्रेस सरकार में उप मुख्य सचेतक रहे हैं। इससे समर्थकों में खुशी की लहर फैल गई।

 

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned