scriptVIDEO : Panchayati raj election : मतदान का चौथा चरण पूरा, तीन दिन बाद होगा भाग्य का फैसला | Polling of 49.51 percent polling in fourth phase in Pali district | Patrika News

VIDEO : Panchayati raj election : मतदान का चौथा चरण पूरा, तीन दिन बाद होगा भाग्य का फैसला

locationपालीPublished: Dec 05, 2020 08:34:49 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन व सुमेरपुर पंचायत समिति क्षेत्र में हुआ 49.51 प्रतिशत औसत मतदान

VIDEO : Panchayati raj election : मतदान का चौथा चरण पूरा, तीन दिन बाद होगा भाग्य का फैसला

VIDEO : Panchayati raj election : मतदान का चौथा चरण पूरा, तीन दिन बाद होगा भाग्य का फैसला

पाली। जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के अंतिम चरण का चुनाव शनिवार को सम्पन्न हुआ। मतदाताओं ने मतदान में कोई खास रुचि नहीं दिखाई। यही कारण है कि मतदान प्रतिशत 50 फीसदी तक बुश्मिल पहुंच पाया। मारवाड़ जंक्शन एवं सुमेरपुर के जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के लिए शनिवार को हुए चुनाव में 49.51 प्रतिशत औसत मतदान हुआ। अब सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 8 दिसम्बर को होगा।
इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अंश दीप ने बताया कि कुल 3 लाख 5 हजार 705 मतदाताओं में से एक लाख 51 हजार 369 मतदाताओं ने मतदान कर लिया। मारवाड़ जंक्शन पंचायत समिति क्षेत्र में 49.65 प्रतिशत तथा सुमेरपुर क्षेत्र में 49.34 प्रतिशत मतदान हुआ। मारवाड़ जंक्शन में 86 हजार 38 तथा पंचायत समिति क्षेत्र सुमेरपुर में 65 हजार 331 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान के दौरान कोविड 19 प्रोटोकॉल की पालना में मास्क, सेनेटाइजर व सामाजिक दूरी का ख्याल रखा गया। मतदान के लिए महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों में भी खासा उत्साह देखा गया।
चुनाव पर्यवेक्षक ने लिया जायजा
पाली। पंचायती राज संस्थाओं के जिला परिषद् एवं पंचायत समिति सदस्यों के चतुर्थ चरण के लिये राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक विजयपालसिंह ने चतुर्थ चरण चुनाव के तहत मारवाड़ जंक्शन एवं सुमेरपुर में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पर्यवेक्षक ने पंचायत समिति मारवाड़ जंक्शन एवं सुमेरपुर के मतदान केन्द्रों पर जाकर मतदान व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने मारवाड जंक्शऩ, आउवा, धनला, जोजावर, हिंगोला, धामली एवं सुमेरपुर पंचायत समिति क्षेत्र के कई मतदान केन्द्रों का दौरा कर मतदान प्रक्रिया के संबंध में मतदाताओं से जानकारी ली। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर जाकर कोविड़ 19 की गाइडलाइन की पालना के साथ चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत चुनाव प्रक्रिया का जायजा लिया।
कलक्टर-एसपी ने भी मतदान केन्द्रों का जायजा लिया
पाली। जिला निर्वाचन अधिकारी अंश दीप व पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने मारवाड़ जंक्शन व सुमेरपुर के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने एरिया व जोनल मजिस्ट्रेट को मतदान केंद्रों पर कोविड-19 गाइड लाइन की सख्ती से पालना करने की हिदायत दी। मतदान केन्द्रए परिसर व 200 मीटर की परिधि में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के साथ ही प्रचार सामग्री के वितरण पर रोक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने धामली, आउवा, राणावास, कंटालिया, सिरियारी एवं सुमेरपुर पंचायत समिति क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का जायजा लिया।
दर्ज करा सकेंगे आपत्तियां
पाली। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पाली जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर रविवार को बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा अपने बूथों पर दावें एवं आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। जिसके तहत वे प्रात: 9 से सायं 6 बजे तक अपने बूथ क्षेत्र में बने मतदान केन्द्रों पर संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो