VIDEO : Panchayat Raj Election : दूसरे चरण के लिए आज रवाना होंगे मतदान दल

-पाली जिले के सोजत, रायपुर व जैतारण पंचायत समिति क्षेत्र में 27 नवम्बर को होगा मतदान

By: Suresh Hemnani

Updated: 26 Nov 2020, 07:50 AM IST

पाली। जिले में पंचायत आम चुनाव के द्वितीय चरण में जैतारण, सोजत व रायपुर पंचायत समिति क्षेत्रों के 645 मतदान केन्द्रों के लिए गुरुवार को मतदान दल रवाना होगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी अंश दीप ने बताया कि द्वितीय चरण के लिए पंचायत समिति जैतारण में 236 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिन पर कुल एक लाख 70 हजार 689 मतदाता मतदान कर सकेंगे। जिनमें 88 हजार 616 पुरुष मतदाता एवं 82 हजार 73 महिला मतदाता शामिल है। इसी प्रकार रायपुर पंचायत समिति क्षेत्र में 213 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जिन पर कुल एक लाख 59 हजार 689 मतदाता में से 81 हजार 488 पुरुष एवं 78 हजार 200 महिला मतदाता शामिल है। सोजत पंचायत समिति क्षेत्र में 196 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जिन पर कुल एक लाख 41 हजार 435 मतदाताओं में से 72 हजार 524 पुरुष एवं 68 हजार 911 महिला मतदाता शामिल है। द्वितीय चरण के लिए 27 नवम्बर को मतदान होगा। मतदान का समय प्रात: 7:30 बजे से सांय 5 बजे तक रहेगा।

चुनाव वाले क्षेत्रों में सूखा दिवस रहेगा
पाली जिले के संबंधित चुनाव क्षेत्रों व उसकी 5 किमी की परिधि में मतदान से 48 घंटे पूर्व से सूखा दिवस घोषित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी अंश दीप ने बताया कि द्वितीय चरण में जैतारण, सोजत व रायपुर पंचायत समिति क्षेत्र में 27 नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिए 25 नवम्बर को सांय 5 बजे से 27 नवम्बर को सायं 5 बजे तक, तृतीय चरण में रोहट व पाली पंचायत समिति क्षेत्र में एक दिसम्बर को होने वाले चुनाव के लिए 29 नवम्बर को शाम 5 बजे से एक दिसम्बर को शाम 5 बजे तक सूखा दिवस रहेगा।

मनरेगा पर भी रहेगा अवकाश
पंचायतीराज चुनाव को लेकर 27 नवम्बर को सोजत, रायपुर व जैतारण पंचायत समिति क्षेत्र, एक दिसम्बर को पाली व रोहट तथा 5 दिसम्बर को मारवाड़ जंक्शन व सुमेरपुर पंचायत समिति क्षेत्र में चलने वाले मनरेगा के काम बंद रहेंगे और श्रमिकों का अवकाश रहेगा। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रहलाद सहाय नागा ने यह जानकारी दी।

12 पहचान पत्रों से कर सकेंगे मतदान
पाली. पंचायतीराज आम चुनाव के दौरान मतदान दिवस पर मतदाताओं को अपनी पहचान स्थापित करने के लिए मतदाता फोटो पहचान पत्र के साथ ही 12 अन्य वैकल्पिक फोटो पहचान दस्तावेजों को ही राज्य निर्वाचन आयोग ने मान्यता दी हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी अंश दीप ने बताया कि जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य चुनाव में मतदाता अपना पहचान संबंधी दस्तावेज अपने साथ लेकर आएं।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned