आज रवाना होंगे मतदान दल, कल चुनेंगे गांव की सरकार

Panchayati Raj election 2020 : -द्वितीय चरण के मतदान को लेकर आज सुबह देंगे अंतिम प्रशिक्षण
-देसूरी, पाली व सोजत में होंगे चुनाव

Ramesh Sharma

January, 2101:03 AM

पाली। Panchayati Raj election 2020 : पंचायतीराज संस्थाओं के द्वितीय चरण के चुनाव [ Second phase election ] को लेकर मतदान दल [ Voting party ] मंगलवार को मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे। इसे लेकर पाली में सोमवार को तैयारियां पूरी कर ली गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेशचन्द जैन ने बताया कि द्वितीय चरण में देसूरी, पाली व सोजत पंचायत समिति क्षेत्रों में चुनाव होंगे। इसके लिए सुबह बांगड़ महाविद्यालय में मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद दलों को मतदान कराने के लिए रवाना किया जाएगा। मतदान 22 जनवरी को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान के बाद मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे। उपसरपंच के चुनाव 23 जनवरी को होंगे।

टाउन हॉल में दिया प्रशिक्षण
पाली। पंचायतीराज संस्थाओं के द्वितीय व तृतीय चरण के चुनाव को लेकर छह पंचायत समितियों के चुनाव कराने वाले कार्मिकों को मतदान के बाद सामग्री संग्रहण का प्रशिक्षण सोमवार को नगर परिषद टाउन हॉल में दिया गया।

इसमें बताया कि पंचायत समिति के काउंटर नम्बर एक पर मतदान अधिकारी इवीएम व अनसिल्ड लिफाफें जमा करवाए जाएंगे। काउंटर नम्बर दो पर सिल्ड व अनसिल्ड लिफाफें व काउंटर नम्बर 3 पर भण्डार से संबंधित सामग्री जमा करवाई जाएगी। रिटर्निंग अधिकारी की ओर से पंचायत समिति के उपकाउंटर संख्या एक पर सिल्ड, उप काउंटर संख्या दो पर अनसिल्ड लिफाफे व काउंटर नम्बर 3 पर लेखा प्रकोष्ठ से अमानत राशि का हिसाब देने के साथ नकद राशि जमा करवाई जाएगी।

प्रशिक्षण में मास्ट्रर ट्रेनर गजेन्द्र दवे ने पंचायत चुनाव के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर पाली तहसीलदार केशरसिंह सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Ramesh Sharma Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned