Watch video : यहां के वार्डवासियों का फूटा गुस्सा, साढ़े तीन घंटे तक पालिका के द्वार पर दिया धरना

-वार्ड संख्या 4 में नहीं आ रहा है पर्याप्त पानी
-शनिवार के चलते कोई भी समस्या सुनने नहीं पहुंचा अधिकारी व जनप्रतिनिधि

By: Suresh Hemnani

Updated: 04 Jul 2020, 04:13 PM IST

पाली/पावा। जिले के तखतगढ़ कस्बे के वार्ड संख्या 4 में इन दिनों अपर्याप्त पानी से परेशान होकर करीब छह-सात दर्जन वार्डवासी नगरपालिका कार्यालय पहुंचे। जहां पानी की मांग को लेकर गुस्साएं लोग तकरीबन साढ़े तीन घंटे तक प्रवेश द्वार पर बैठे रहे। स्थानीय पार्षद यशपाल रावल की अगुवाई में वार्डवासियों ने प्रवेश द्वार की जाली पर ताला भी लगवाया।

धरने पर बैठे र्वाडवासियों की सूचना इओ, सुमेरपुर उपखंड अधिकारी देवेन्द्रकुमार एवं तहसीलदार जवाहरराम चौधरी को भी सूचना दी। इधर,सूचना पर तखतगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंचकर परेशानी वार्डवासियों को दो घंटे तक समझाईश की। वार्डवासियों को बताया कि शनिवार को पालिका कार्यालय में अवकाश रहता है। ऐसे में इओ के ब्यावर है। परेशान वार्डवासियों को समझाने के लिए पालिकाध्यक्ष का पति भी मौके पर आया।

नगरपालिका के जिम्मे है पानी का वितरण
नगरपालिका क्षेत्र में पानी के वितरण की सेवा ग्राम पंचायत काल से स्वयं के जिम्मे है। जवाई बांध के पानी एवं तालाब के किनारे खुदे कुओं से पानी टंकियों में पानी भरकर सप्लाई कर रही है।

पांच सूत्री मांग पत्र, वापस लेकर लौटे
नगरपालिका प्रशासन को अपनी पांच सूत्री मांग पत्र देना प्रस्तावित था। किसी भी जिम्मेदार अधिकारी के नहीं आने से मांग पत्र को वापस लेकर लौटना पड़ा। मांग पत्र को स्थानीय पार्षद यशपाल रावल ने वार्डवासियों को पढकऱ सुनाया। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष अंबादेवी भी मौजूद थे।

कई बार की शिकायत
वार्ड संख्या 4 में लंबे समय से पानी नहीं आ रहा है। इसको लेकर कई बार शिकायत की। मगर समाधान नहीं हुआ। -श्रीमती शांति, निवासी, वार्ड संख्या 4

सोमवार तक का दिया समय
कोई भी समस्या का स्थाई हल नहीं हो रहा है। सोमवार तक कोई हल नहीं निकला तो समस्त वार्डवासी मौके पर आएगें। मांगपत्र कोई लेने नहीं पहुंचा। बड़ी दुखद बात है। जबकि पालिकाध्यक्ष श्रीमती रंजनाकुमारी ने भी किनारा किया। -यशपाल रावल, पार्षद, वार्ड संख्या 4

जवाई बांध से नहीं मिल रही सप्लाई
वार्ड संख्या 4 में पानी के टैंकर भिजवा रहे है। वैसे, जवाई बांध की सप्लाई नहीं मिल रही है। ऐसे में नगर में समस्या बनी हुई है। -नरेन्द्र काबा, इओ, नगरपालिका, तखतगढ़।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned