scriptVIDEO : प्रशासनिक अधिकारियों ने सुनी समस्याएं, किया निस्तारण | Public hearing organized in Collectorate of Pali | Patrika News

VIDEO : प्रशासनिक अधिकारियों ने सुनी समस्याएं, किया निस्तारण

locationपालीPublished: Jul 09, 2020 08:19:31 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली के कलक्ट्रेट परिसर में जनसुनवाई का हुआ आयोजन-22 प्रकरणों पर चर्चा कर आठ का किया निस्तारण

VIDEO : प्रशासनिक अधिकारियों ने सुनी समस्याएं, किया निस्तारण

VIDEO : प्रशासनिक अधिकारियों ने सुनी समस्याएं, किया निस्तारण

पाली। शहर के कलक्ट्रेट परिसर में गुरुवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इसमें 22 प्रकरणों पर चर्चा कर आठ का निस्तारण किया गया। जनसुनवाई में 42 प्रकरणों की सुनवाई में लोगों ने अतिक्रमण, पेंशन, रास्ता खुलवाने, नाले की सफाई, राजस्व मामले, बिजली व पुलिस कार्रवाई आदि सामने आए।
जनसुनवाई में जिला कलक्टर अंशदीप की अध्यक्षता में मंजू जैतपुरा खौड़ की ओर से पालनहार एवं परित्यागा पेंशन के लिए मौके पर ही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी जेपी अरोड़ा को फार्म तैयार किया व योजना का लाभ दिलवाई। निमाज के जमीन डोली के प्रकरण, बुंभालिया में पानी भराव होने पर मनरेगा के तहत नाली निर्माण व सडक़ बनाने, अतिक्रमण हटाने, पाली में रहवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियों की जांच करवाने आदि प्रकरण सुलझाए गए।
रोहट के निम्बी ब्राह्मणान में खातेदारी जमीन की पात्रता रखने वालों को जमीन का आवंटन कर नामांतकरण की कार्रवाई की गई। बींजा में श्मशान भूमि पर अतिक्रमण, भैरू घाट पाली में माइक से बच्चों की पढ़ाई में परेशानी होने, रायपुर के रामपुरा कलां में मनरेगा के फर्जीवाड़े की जांच करवाने, भालेलाव में खातेदारी जमीन हड़पने तथा धुंधला में रास्ते पर फैक्ट्री बनाने आदि के मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
रोहट तहसील के माण्डावास में राणाराम की शिकायत पर उपखण्ड अधिकारी को न्यायालय के आदेश की पालना के लिए मौके पर जाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा झीतड़ा मे श्रीमती पवन द्वारा शुभशक्ति योजना के अन्तर्गत राशि दिलवाने के संबंध में जिला कलक्टर स्तर से पत्र जारी करने के उप श्रम आयुक्त को निर्देश दिए। पाली आनन्द नगर में ओम प्रकाश की शिकायत पर पट्टाशुदा भूखण्ड के नाप की नगर परिषद पाली को एक सप्ताह में पुन: जांच कर सही रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। इसके अलावा अन्य मामलों का निस्तारण किया गया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्र सिंह चौधरी सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के बारे में बताया। इस दौरान अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजराज शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक निशांत भारद्वाज, तहसीलदार केशरसिंह, पीडब्लयूडी के अधीक्षण अभियंता कपिल वर्मा, नगर परिषद आयुक्त आशुतोष आचार्य आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो