scriptस्वच्छ भारत अभियान : डिस्कॉम अधिकारी ने पेश की मिसाल… | Quote example by DISCOMS official | Patrika News

स्वच्छ भारत अभियान : डिस्कॉम अधिकारी ने पेश की मिसाल…

locationपालीPublished: Sep 17, 2017 11:55:51 am

Submitted by:

Rajeev

अपनी जेब से पैसा खर्च कर दफ्तर में कराया शौचालय का निर्माण

स्वच्छ भारत अभियान

स्वच्छ भारत अभियान

रायपुर मारवाड़.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर डिस्कॉम के एक अधिकारी ने शौचालय विहिन अपने दफ्तर में अपनी जेब से पैसा खर्च कर शौचालय का निर्माण करवा दिया है। और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभियान स्वच्छ भारत से प्रेरित होकर एक नजीर पेश की है। यही नहीं उन्होंने जनसहयोग लेकर कार्यालय कक्ष व बरामदे का भी निर्माण करवा सब स्टेशन कार्यालय की तस्वीर ही बदल दी।
हम बात कर रहे है कुशालपुरा स्थित डिस्कॉम के सब स्टेशन कार्यालय की। यहां पदस्थापित कैलाश गर्ग ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद देखा कि इस कार्यालय में शौचालय नहीं है। इससे कर्मचारियों के अलावा इस कार्यालय में आने वाले उपभोक्ता भी कार्यालय परिसर में खुले में लघुशंका करते हैं। ये देख गर्ग ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर शौचालय का निर्माण करवा दिया। जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को लगी तो वे गर्ग को बधाई देने इनके कार्यालय जा पहुंचे। ग्रामीणों ने देखा कि कार्यालय जर्जर भवन में चल रहा है। इस पर ग्रामीणों ने सहयोग करने की बात कही। गर्ग ने उच्चाधिकारियों से अनुमति ली और ग्रामीणों से जनसहयोग लेकर कार्यालय कक्ष व बरामदे का भी निर्माण करवा दिया।
जिले का पहला मामला

जिले में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब किसी अधिकारी ने अपने जेब से कार्यालय में शौचालय का निर्माण करवा है। साथ ही ऐसा भी पहली बार हुआ है जब किसी कार्यालय को जर्जर देख जनसहयोग से कार्यालय कक्ष व बरामदे का निर्माण हुआ हो।
गंदगी रहती थी
मेरे कार्यालय में शौचालय नहीं था। इससे कार्मिक व आम उपभोक्ता खुले में ही लघुशंका करते थे। इससे गंदगी रहती थी। मैंने स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर अपनी जेब से शौचालय का निर्माण करवाया। कार्यालय भवन में जर्जर था। जिसका जनसहयोग से कार्यालय कक्ष व बरामदे का निर्माण करवाया।
कैलाश गर्ग, जेईएन, डिस्कॉम, कुशालपुरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो