scriptRailway gates remain closed for a long time while filling diesel | ट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक | Patrika News

ट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक

- बिगड़ी यातायात व्यवस्था से परेशान जनता

पाली

Published: December 02, 2021 10:13:30 pm

मारवाड़ जंक्शन / पाली। कस्बे में प्रतिदिन लगने वाले जाम से वाहन चालक सहित क्षेत्रवासियों व कस्बेवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां बिगड़ी यातायात व्यवस्था का सुधार करने वाला कोई नहीं है। क्षेत्र में इन दिनों शादियों की सीजन के चलते क्षेत्रभर से लोगों का बाजार में आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में प्रतिदिन मुख्य बाजार में वाहनों का जाम लग जाता है। छोटे वाहनों सहित बड़े वाहन भी कस्बे के अंदर प्रवेश कर जाते हैं। जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। इसके कारण लगने वाला जाम घंटे भर तक रहता है।
ट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक
ट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक
बड़े वाहनों के बाजार में प्रवेश पर नहीं रोक

बाजारों मे इन दिनों शादियों के मौसम को देखते हुए भीड़ रहती है। ऐसे में बाजारों में भारी वाहन, लोडिंग वाहन भी प्रवेश कर रहे हैं। जो कहीं भी रोक कर सामान उतारना शुरू कर देते हैं- जगह-जगह बेतरतीब खड़े दुपहिया वाहनों की वजह से वाहनों को एक तरफ से दूसरी तरफ जाने मे रोड़ा बन जाते हैं और जाम लग जाता है।
न कोई पुलिसकर्मी न होमगार्ड

कस्बे में पहले यातायात व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मी व होमगार्ड तैनात थे। वर्तमान में शादियों के सीजन के चलते दिन भर बाजारों में भीड़ रहती है। यहां यातायात का पाठ पढ़ाने वाला कोई नहीं है। कुछ दिनों पूर्व रात्रि में बाजार में एक कार खराब हो गई थी, जिसके कारण बाजार में जाम लग गया। जो लम्बे समय तक रहा। बाजार में पुलिसकर्मी व होमगार्ड को तैनात किया जाए तो व्यवस्था में थोड़ा सुधार आ सकता है।
डीजल भरवाने रुकती हैं ट्रेन

सिंधी बाजर व मारवाड़ी बाजार के बीच से निकल रही एनआर रेलवे फाटक स्थित है। जोधपुर की तरफ से आने वाली रेलगाड़ी कई बार डीजल भरवाने के लिए पुराने प्रतिक्षालय के पास इंजन को रोकते हैं। ऐसे में पूरी ट्रेन फाटक पार नहीं होने के कारण वहीं रुक जाती है। जब तक इंजन में डीजल ना भर जाए और सिग्नल से आगे ना निकल जाऐ तब तक फाटक बंद रहती है। ऐसे में फाटक के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग जाती हैं। जब फाटक खुलती है तो वाहनों का जाम लग जाता है। जो घंटों तक रहता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौतीधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.