scriptट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक | Railway gates remain closed for a long time while filling diesel | Patrika News

ट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक

locationपालीPublished: Dec 02, 2021 10:13:30 pm

Submitted by:

rajendra denok

– बिगड़ी यातायात व्यवस्था से परेशान जनता

ट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक

ट्रेन में डीजल भरवाने के दौरान काफी देर बंद रहती हैं रेलवे फाटक

मारवाड़ जंक्शन / पाली। कस्बे में प्रतिदिन लगने वाले जाम से वाहन चालक सहित क्षेत्रवासियों व कस्बेवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां बिगड़ी यातायात व्यवस्था का सुधार करने वाला कोई नहीं है। क्षेत्र में इन दिनों शादियों की सीजन के चलते क्षेत्रभर से लोगों का बाजार में आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में प्रतिदिन मुख्य बाजार में वाहनों का जाम लग जाता है। छोटे वाहनों सहित बड़े वाहन भी कस्बे के अंदर प्रवेश कर जाते हैं। जिन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। इसके कारण लगने वाला जाम घंटे भर तक रहता है।
बड़े वाहनों के बाजार में प्रवेश पर नहीं रोक

बाजारों मे इन दिनों शादियों के मौसम को देखते हुए भीड़ रहती है। ऐसे में बाजारों में भारी वाहन, लोडिंग वाहन भी प्रवेश कर रहे हैं। जो कहीं भी रोक कर सामान उतारना शुरू कर देते हैं- जगह-जगह बेतरतीब खड़े दुपहिया वाहनों की वजह से वाहनों को एक तरफ से दूसरी तरफ जाने मे रोड़ा बन जाते हैं और जाम लग जाता है।
न कोई पुलिसकर्मी न होमगार्ड

कस्बे में पहले यातायात व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मी व होमगार्ड तैनात थे। वर्तमान में शादियों के सीजन के चलते दिन भर बाजारों में भीड़ रहती है। यहां यातायात का पाठ पढ़ाने वाला कोई नहीं है। कुछ दिनों पूर्व रात्रि में बाजार में एक कार खराब हो गई थी, जिसके कारण बाजार में जाम लग गया। जो लम्बे समय तक रहा। बाजार में पुलिसकर्मी व होमगार्ड को तैनात किया जाए तो व्यवस्था में थोड़ा सुधार आ सकता है।
डीजल भरवाने रुकती हैं ट्रेन

सिंधी बाजर व मारवाड़ी बाजार के बीच से निकल रही एनआर रेलवे फाटक स्थित है। जोधपुर की तरफ से आने वाली रेलगाड़ी कई बार डीजल भरवाने के लिए पुराने प्रतिक्षालय के पास इंजन को रोकते हैं। ऐसे में पूरी ट्रेन फाटक पार नहीं होने के कारण वहीं रुक जाती है। जब तक इंजन में डीजल ना भर जाए और सिग्नल से आगे ना निकल जाऐ तब तक फाटक बंद रहती है। ऐसे में फाटक के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग जाती हैं। जब फाटक खुलती है तो वाहनों का जाम लग जाता है। जो घंटों तक रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो