scriptयात्री ध्यान दें, रेलवे तीन जोड़ी सुपरफास्ट गाड़ियों में लगाएगा अतिरिक्त कोच | Railways will install additional coaches in three pairs of superfast t | Patrika News

यात्री ध्यान दें, रेलवे तीन जोड़ी सुपरफास्ट गाड़ियों में लगाएगा अतिरिक्त कोच

locationपालीPublished: Sep 24, 2022 03:38:20 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

दुर्गापूजा और दीपावली पर घर जाने के लिए ज्यादातर ट्रेनों की बुकिंग हो गई है। इसलिए रेलवे कई ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाएगा। तीन जोड़ी सुपरफास्ट गाड़ियों में अतिरिक्त कोच लगाने की तैयारी हो गई है। वहीं यात्री पाली मारवाड़ स्टेशन होकर स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं।
 

train.jpg
पाली. आगामी दो माह तक ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होने जा रहा है। दुर्गापूजा और दीपावली पर घर जाने वालों ने अपनी सीट बुक करवा ली है। अब ज्यादातर गाडि़यों में प्रतीक्षा सूची का टिकट मिल रहा है। इसलिए रेलवे कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के पाली मारवाड़ स्टेशन होकर होली डे स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग उठ रही है। पाली में बड़ी संख्या में कारखाने हैं, इनमें हजारों लोग उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों के कार्य करते हैं। इसलिए दुर्गा पूजा पर पाली मारवाड़ स्टेशन होकर स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग उठ रही है। रेलवे सूत्रों ने बताया कि नवम्बर माह में त्योहार के कारण यात्रियों की भीड़ का एवं प्रतीक्षा सूची को क्लीयर करने के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने बिलासपुर-भगत की कोठी के मध्य चलने साप्ताहिक सुपरफास्ट गाड़ी संख्या 20843 में 3 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एसी तृतीय श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगाने की तैयारी कर ली है। इसी तरह गाड़ी संख्या 20844 भगत की कोठी-बिलासपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में 6 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक 1 एसी तृतीय श्रेणी कोच लगाया जाएगा। इस गाड़ी में गाड़ी में कुल 22 कोच होंगे। बिलासपुर से बीकानेर के मध्य चलने वाली सप्ताहिक सुपरफास्ट गाड़ी संख्या 20845 में 1 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक और बीकानेर से चलने वाली गाड़ी संख्या 20846 में 4 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक एक एससी तृतीय श्रेणी कोच लगाया जाएगा। इसी तरह मुम्बई सेन्ट्रल से नई दिल्ली के मध्य चलने वाली सप्ताहिक दुरंतो सुपरफास्ट गाड़ी संख्या 22209 में 3 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक और नई दिल्ली से चलने वाली गाड़ी संख्या 22210 में 4 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक एक अतिरिक्त वातानुकूलित तृतीय श्रेणी कोच और एक वातानुकूलित टू टीयर कोच लगाया जाएगा। इस गाड़ी में अतिरिक्त वातानुकूलित कोच सहित कुल 16 कोच होंगे। यह निर्णय त्योहार के सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो