script#Rain:पाली में 24 घंटे में 13 इंच बारिश, बाढ़ जैसे हालात, 5 जनें नदी-नालों में बहे | #Rain:13 inch rain in Pali, flood-like situation | Patrika News

#Rain:पाली में 24 घंटे में 13 इंच बारिश, बाढ़ जैसे हालात, 5 जनें नदी-नालों में बहे

locationपालीPublished: Aug 16, 2019 10:48:11 pm

Submitted by:

rajendra denok

-नौ बांध ओवरफ्लो, जवाई में पानी की तेजी से आवक

rain in pali

rain in pali

mount में 118 एमएम बारिश

पाली. पिछले 24 घंटे में पाली पर इन्द्र जमकर मेहरबान हुए। शुक्रवार शाम तक 13.4 इंच बारिश होने से शहर में बाढ़ जैसे हालात हो गए। कई कॉलोनियां जलमग्न है। सडक़ और रेल यातायात बाधित रहा। जम्मू तवी के यात्रियों को रोडवेज बसों से अहमदाबाद भिजवाया गया। एक महिला समेत चार जनें नदी-नालों में बह गए। महिला का शव निकाल लिया गया। शेष तीनों की तलाश की जा रही थी। दो लोगों को डूबने से बचा लिया गया। जिले के 9 बांध ओवर फ्लो हो गए तथा जवाई में पानी की आवक तेजी से हो रही है। अगले 24 घंटे में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस कारण जिला कलक्टर ने शनिवार को निजी व सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। पर्यटन स्थल माउंट में भी शुक्रवार को 118 एमएम बारिश हुई।
स्वतंत्रता दिवस पर शुरू हुआ बारिश का दौर शुक्रवार रात तक जारी रहा। पाली में गुरुवार व शुक्रवार शाम पांच बजे तक 344 एमएम बारिश दर्ज की गई। दो दिन से लगातार बारिश होने से से शहर की कई कॉलोनियों का शहर से सम्पर्क कट गया। पाली-जोधपुर मुख्य मार्ग व रेलवे टे्रक पानी में डूब गया। जिला प्रशासन से अत्यधिक बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। नदी-नाली व रपटों पर पुलिस गश्त शुरू की गई है। जिला कलक्टर दिनेशचन्द्र जैन ने बताया कि सुरक्षा के सभी बंदोबस्त किए गए हैं।
एक महिला समेत 5 जनें नदी-नालों में डूबे

बाली तहसील के दांतीवाड़ा गांव में गीता पुत्री केसाराम मेघवाल की डूबने से मौत हो गई। रायपुर में गणेशराम तथा कुशालपुरा में ढगलाराम पानी में बह गए। रोहट के निकट गढवाड़ा रपट पर बांडी नदी में बाड़मेर के कीड़ा निवासी हनुमानराम व सेवाराम पानी में बह गए। सेवाराम को बचा लिया गया, जबकि हनुमानराम का पता नहीं चला।
रेल यातायात बाधित रहा

बारिश के कारण जम्मू तवी, राणकपुर, बीकानेर-बांद्रा और रतलाम समेत कई टे्रनें प्रभावित हुई। जम्मू तवी करीब तीन घंटे तक पाली में रुकी रही। दोपहर बाद जम्मू-तवी के 400 यात्रियों को रोडवेज बसों से अहमदाबाद रवाना किया गया। पाली रेलवे स्टेशन पर सूर्यनगरी भी करीब ढाई घंटे खड़ी रही। रतलाम जानी वाले टे्रन भी रास्ते ही रही। बाद में बीकानेर-बांद्रा और नांदेड-हिसार टे्रन का रूट बदलकर रवाना किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो