scriptVIDEO : यहां रातभर में बरस गया इतना पानी, उफान से बह रहे नदी-नाले, जवाई सहित अन्य बांधों में आवक जारी | Rain water coming in Jawai dam of Pali district | Patrika News

VIDEO : यहां रातभर में बरस गया इतना पानी, उफान से बह रहे नदी-नाले, जवाई सहित अन्य बांधों में आवक जारी

locationपालीPublished: Aug 09, 2019 02:06:39 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

Rain water coming in Jawai dam :
-पाली जिले में बीती शाम से रूक-रूक कर हो रही हो रही बारिश किसानों में खुशी का माहौल-जवाई बांध के साथ जिले के कई बांधों में पानी की आवक जारी है
 

Rain water coming in Jawai dam of Pali district

VIDEO : यहां रातभर में बरस गया इतना पानी, उफान से बह रहे नदी-नाले, जवाई सहित अन्य बांधों में आवक जारी

पाली। Rain water coming in jawai dam : बीती शाम से जिलेभर में रूक-रूक कर हो रही बारिश से जवाई बांध में फिर से पानी की आवक हो शुरू हो चुकी है। शुक्रवार सुबह 2.00 बजे तक बांध का गेज 17.00 फीट हो गया था। वहीं जवाई के सहायक सई बांध में अभी 3.10 मीटर पानी हो गया है। इससे दोनों बांधों में लगातार पानी की आवक बनी हुई है। सादडी-राणकपुर बांध का गेज 56 फ़ीट के पार हो गया है। आवक जारी है।इस बांध की भराव क्षमता 62.70 फीट है। सेई बांध के गेट खोलने को लेकर अधिकारियों में मंथन जारी है।
इसी तरह पाली शहर के निकट स्थित हेमावास बांध में अभी तक पानी की आवक नहीं हुई है। यहां दोपहर बाद पानी की आवक होने की संभावना जताई जा रही है। सादड़ी कस्बे का मुख्य पेयजल स्त्रोत नलवानिया बांध में अभी तक एक फीट पानी की आवक हुई है। इस बांध की भराव क्षमता 22 फीट है। यह बांध पिछले एक वर्ष से सूखा पड़ा था। जूना मालारी बांध में 12 फीट पानी की आवक हुई है। इस बांध की भराव क्षमता साढ़े 17 फीट है।
यहां रूक-रूक कर हो रही बारिश
जिले के अरावली की वादियों में तेज बारिश का दौर जारी है। पहाडिय़ों से बहकर नीचे पहुंच रहे पानी से मघाई नदी का बहाव सादडी-राणकपुर बांध में हो रहा है। इससे बांध में लगातार आवक बनी हुई है। सादड़ी के परशुराम महादेव गुफा मंदिर में हुई बारिश से मंदिर की सीढिय़ों पर तेजगति से पानी बहने लगा। वहीं सादड़ी कस्बे में एक घंटे तक हुई बारिश से सडक़ों पर पानी बहने लगा। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी तरह खिवाड़ा कस्बे सहित आसपास के गांवों तेज बारिश हुई है। सोजतरोड में भी करीब पौन घंटे तक बारिश के बाद सडक़ों व खेतों में पानी भर गया। मुख्य बाजार की दुकानों व घरों के बाहर भी तेजगति से पानी बहने लगा है। नाड़ोल में भी सुबह 5 बजे करीब एक घंटे बारिश हुई।
इसी तरह जिले के सुमेरपुर में भी रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है। फालना-बाली सहित आसपास के क्षेत्र में तेज बारिश का दौर जारी है। तखतगढ़ में भी बीती शाम से रिमझिम बारिश चल रही है। धनला गांव में रात भर रिमझिम का माहौल चला तडक़े 5 बजे तेज धमाके के साथ बिजली गुल और जमकर बारिश हुई। 35 मिनट की जोरदार बारिश से मुख्य बस स्टैंड सहित बाळे में तेजगति से पानी के बहाव के कारण लोगों को दैनिक जरूरत का सामान दूध आदि लाने के लिए घंटो तक इंतजार करना पड़ा। गुंदोज व हेमावास गांव में सुबह 6.30 बजे रिमझिम बारिश हुई।
नदी-नाले उफान पर
बाली उपखंड के बेड़ा के पास तेज बहाव से जवाई नदी उफान पर है। सादडी क्षेत्र में शुक्रवार सुबह 8 बजे तक 95 मिमी बारिश दर्ज की गई। सुमेरपूर क्षेत्र में 61 मिमी बारिश दर्ज की गई है। वहीं बाली तहसील में सुबह 8 बजे तक 54 मिमी वर्षा दर्ज की गई। यहां की अधिकतर नदियों में पानी का बहाव तेज है। पुलिस ने लोगों को बहती नदियों से दूर रहने को कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो