scriptदेनी होगी सोशल मीडिया एकाउंट की जानकारी | Rajasthan Assembly election 2018 | Patrika News

देनी होगी सोशल मीडिया एकाउंट की जानकारी

locationपालीPublished: Oct 16, 2018 06:13:40 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-विधानसभा चुनाव प्रशिक्षण शिविर, समितियों का किया गठन

Rajasthan Assembly election 2018

देनी होगी सोशल मीडिया एकाउंट की जानकारी

पाली। विधानसभा आम चुनाव को लेकर उपखण्ड कार्यालय में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। इसमें उपखण्ड अधिकारी महावीर सिंह राठौड़ ने निष्पक्ष चुनाव में मीडिया कर्मियों की भूमिका, आदर्श आचार संहिता व पेड न्यूज आदि के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रोनिक मीडिया में विज्ञापन बिना अधिप्रमाणन के नहीं दिखाए जा सकेंगे। पाली में इसके लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। अभ्यर्थी को नामांकन के समय अपने सोशल मीडिया एकाउंट की जानकारी देनी होगी। बैठक में रोहट उपखण्ड अधिकारी अजय कुमार चारण, तहसीलदार केशरसिंह, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक केके राजपुरोहित, सुरेश कुमार व्यास, जसवंतसिंह आदि मौजूद रहे।
मतगणना स्थल का लिया जायजा
पाली। जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार शर्मा ने बांगड़ कॉलेज में चुनाव संबंधी प्रशिक्षण एवं मतगणना स्थल का जायजा लिया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी भागीरथ बिश्नोई, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरीराम मीणा, उपखण्ड अधिकारी महावीरसिंह राठौड़, अजय कुमार, नगर परिषद आयुक्त आशुतोष आचार्य साथ थे।
धर्म साधना से ही होता है प्रभु का स्मरण-आचार्य
रायपुर मारवाड़। आचार्य पाŸवमुनि ने कहा कि जीवन का परम सुख प्रभु सुमिरन में ही समाया है। जगत मिथ्या व ईश्वर सत्य का ज्ञान तो सभी रखते हैं, लेकिन जो इसका अनुसरण कर जीवन जीने का तरीका बदल देते हैं वही व्यक्ति जीवन का असली आनंद प्राप्त करते हैं। वे कस्बे के जैन स्थानक में आयोजित महामांगलिक कार्यक्रम के दौरान धर्मसभा में प्रवचन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वही सन्त महात्मा भटके हुए राहगीर को सही राह दिखा सकते हैं जिन्होंने धर्म साधना के जरिए प्रभु का स्मरण किया हो। मनुष्य के भीतर ही परमात्मा का वास होता है। आचार्य ने कहा कि जितना भीतर से ध्यान करोगे उतना ही प्रभु को अपने करीब पाओगे। धर्म साधना से ही प्रभु का स्मरण होता है। सन्त पदम मुनि ने कहा कि मनुष्य जीवन मिलना दुर्लभ है। इस जीवन में आए हो तो प्यार लुटाओ। धर्मसभा मे बड़ी संख्या में श्रावक-श्राविकाएं मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो