scriptRajasthan News: कंबल से बनाया फंदा, थाने में गैंगरेप के आरोपी ने की आत्महत्या, टॉर्चर का आरोप | Rajasthan News: Gang rape accused dies in Pali police station | Patrika News
पाली

Rajasthan News: कंबल से बनाया फंदा, थाने में गैंगरेप के आरोपी ने की आत्महत्या, टॉर्चर का आरोप

Rajasthan News: परिजनों ने जांच अधिकारी पर आरोप लगाया कि राकेश सीरवी को 16 मई को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद उसे टॉर्चर किया गया।

पालीMay 25, 2024 / 02:52 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: जैतारण थाना क्षेत्र के गांव चावंडिया कला गांव के गैंगरेप के आरोपी ने शुक्रवार तड़के पुलिस बैरक में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी को टॉर्चर करने का आरोप लगाया। आक्रोशित परिजनों ने मृतक का शव भी नहीं उठाया। पुलिस अधिकारी देर शाम तक परिजनों से समझाइश करते रहे। आखिरकार देर रात डीएसपी को हटाए जाने की सहमति बन गई, जिस पर परिजन शव उठाने पर मान गए। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

जैतारण पुलिस उप अधीक्षक को हटाया

जैतारण पुलिस उप अधीक्षक सीमा चोपड़ा के स्थान पर आईजी ऑफिस अजमेर से अति पुलिस अधीक्षक विजयसिंह को लगाया है। सिंह ने देर रात को कार्यभार ग्रहण कर लिया है। पुलिस के अनुसार चावण्डिया कला की सरहद में बेरा माना निवासी राकेश पुत्र नाथुराम सीरवी के खिलाफ एक नाबालिक युवती को बहला-फुसलाकर ले जाने का मामला दर्ज था। युवती को दस्तयाब कर उसके बयान लिए। बयानों के आधार पर पुलिस ने गैंगरेप की धाराएं जोड़ी। मामले की जांच जैतारण पुलिस उप अधीक्षक सीमा चोपड़ा कर रहीं थी। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने बैरक में कंबल उधेड़कर फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली। घटना के बाद मृतक के पिता नाथुराम सीरवी को बुलाया गया। तब परिजन व सीरवी समाज के लोग पहुंच गए। मृतक को एबुलेंस की सहायता से जैतारण चिकित्सालय ले जाया गया। ब्यावर पुलिस अधीक्षक नरेन्द्रसिह व एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची।

पुलिस पर अवैध रूप से हिरासत में रखने का लगाया आरोप

परिजनों ने जांच अधिकारी पर आरोप लगाया कि राकेश सीरवी को 16 मई को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद उसे टॉर्चर किया गया, जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठा लिया। उन्होंने जांच अधिकारी को हटाने व परिवार को मुआवजा देने की मांग की। घटना के बाद आरोपी के परिजन व सीरवी समाज के लोग छात्रावास में एकत्रित हुए। उन्होंने आक्रोश जताया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु जांगिड व ब्यावर पुलिस उप अधीक्षक राजेश कुमार, जैतारण तहसीलदार रविन्द्रसिंह चौहान, साकेतनगर थाना प्रभारी सुरेशकुमार सहित पुलिस अधिकारियों के साथ दो बार की वार्ता हुई। तीसरी वार्ता पुलिस थाने में पुलिस अधीक्षक नरेन्द्रसिह के साथ हुई। देर रात डीएसपी को हटाने की सहमति पर परिजन मान गए। इस दौरान पूर्व जिला प्रमुख प्रेमाराम सीरवी, पूर्व उप जिला प्रमुख गुणाराम सीरवी, हणुतराम पृथ्वीपुरा, पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल सीरवी समेत कई ग्रामीण वार्ता में शामिल रहे।

आठ मिनट पहले संतरी ने पिलाया पानी, अन्य आरोपी चिल्लाया तो पहुंचा

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने तड़के 3.29 से 3.32 के बीच फंदा लगाकर आत्महत्या की है, जिनके फुटेज पुलिस थाने में लगे कैमरे में कैद है। संतरी ने आरोपी को घटना से 8 मिनट पहले ही पानी पिलाया था। इसी बैरक में एक अन्य आरोपी सोया हुआ था। वह चिल्लाया तो संतरी बैरक के पास पहुंचा, तब तक वह फंदे में झूल चुका था।

Hindi News/ Pali / Rajasthan News: कंबल से बनाया फंदा, थाने में गैंगरेप के आरोपी ने की आत्महत्या, टॉर्चर का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो