scriptRajasthan weather Update : Pre Monsoon Rain in Pali Rajasthan | प्री मानसून की बरसात : रिमझिम बारिश से भीगी सड़कें, अच्छी बारिश की जगी आस | Patrika News

प्री मानसून की बरसात : रिमझिम बारिश से भीगी सड़कें, अच्छी बारिश की जगी आस

- पाली जिले के नाना के आदिवासी क्षेत्र में झमाझम
- काकराड़ी व कोयलवाव नदी तेजी गति से बहा पानी

पाली

Updated: June 14, 2022 12:39:47 pm

Rajasthan weather Update : पाली। मारवाड़-गोडवाड़ में दूसरे दिन सोमवार को भी कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। अरावली की वादियों में इंद्र की मेहर बरसी, जिससे नाना सहित आदिवासी क्षेत्रों में नदी-नालों में पानी की आवक हुई। इधर, मारवाड़ क्षेत्र सहित पाली शहर में बूंदाबांदी हुई। दिनभर बादल छाए रहे, जिससे ठंडक तो हुई। लेकिन, बाद में उमस बढ़ गई। प्री मानसून की अच्छी बारिश से लोगों को अच्छे जमाने की उम्मीद जगी है।
प्री मानसून की बरसात : रिमझिम बारिश से भीगी सड़कें, अच्छी बारिश की जगी आस
पाली जिले के तखतगढ़ में बारिश से भीगी सड़क
शहर में सुबह से ही उमस रही। दोपहर बाद तेज हवाओं का दौर शुरू हुआ। शाम को रिमझिम बरसात हुई। अरावली की वादियों में आबाद नाना-बेड़ा, चामुंडेरी क्षेत्र में झमाझम बारिश से आदिवासी क्षेत्र के काकराड़ी व कोयलवाव नदी में पानी की आवक हुई। इधर, सादड़ी के निकट अरावली की वादियों में भी अच्छी बारिश से नालों में पानी बहा।
गोडवाड़ में बरखा बहार
बाली उपखण्ड क्षेत्र को प्री मानसून की बारिश ने भिगो दिया। चामुंडेरी, नाना, बेडा सहित गांवों में बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई। आदिवासी बाहुल्य पहाड़ी क्षेत्र में अच्छी बारिश से काकराड़ी और कोयलवाव नदी पूरे वेग पर चल रही है। मंगलवार शाम तक बारिश का दौर चला तो यह पानी सुबह तक नाना बेडा तक पहुंच जाएगा। घाणेराव, देसूरी, बिसलपुर में रिमझिम हुई। बिसलपुर में नाले बहने से एनिकट डेम के ओवरफ्लो इलाके में पानी की आवक हुई।
यहां 15 जून तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 15 जून तक राजस्थान के दक्षिणी-पूर्वी हिस्से में बारिश की संभावना जताई जा रही है। सोमवार को पाली, जालोर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, नागौर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, बारां, कोटा, सवाई माधोपुर व प्रतापगढ़ में भी बारिश होने की संभावना है। वहीं मंगलवार को कोटा, बूंदी, झालावाड़, बारां, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, प्रतापगढ़, और चित्तौडगढ़ बुधवार को बारां, कोटा, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिले में बारिश हो सकती है।
बांध व तालाब पड़े हैं सूखे
गतवर्ष मानसून की बारिश नाममात्र की हुई। जिससे जिले के सबसे बड़े जवाई बांध के साथ अन्य बांध व तालाब भरे ही नहीं। जिसके चलते पानी का संकट खड़ा हो गया।
वाटर ट्रेन से पाली पहुंच रहा पानी
पाली शहर में पेयजल संकट को देखते हुए 17 अप्रेल से वाटर ट्रेन शुरू की गई। जो लगातार जोधपुर से पानी भरकर पालीवासियाें की प्यास बुझा रही है। पेयजल संकट के चलते जिला प्रशासन के साथ जलदाय विभाग भी बारिश के इंतजार में है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: 16 बागी विधायक अगर फ्लोर टेस्ट में नहीं देंगे वोट तो क्या होगी तस्वीर, यहां जानें पूरा समीकरणMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालMaharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोकजावेद पंप ने खोला राज, अटाला हिंसा में मौलाना और कई नेताओं के नाम आए सामने
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.