scriptVIDEO : ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की फिर ताजपोशी के सूत्रधार बने पाली के रणजीत, पढ़ें पूरी खबर… | Ranjeet Singh of Pali joins British PM Boris Johnson's victory | Patrika News

VIDEO : ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की फिर ताजपोशी के सूत्रधार बने पाली के रणजीत, पढ़ें पूरी खबर…

locationपालीPublished: Dec 14, 2019 12:51:38 pm

Submitted by:

rajendra denok

– भारतीयों और युवाओं से जॉनसन के पक्ष में जुटाया समर्थन

VIDEO : ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की फिर ताजपोशी के सूत्रधार बने पाली के रणजीत, पढ़ें पूरी खबर...

VIDEO : ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की फिर ताजपोशी के सूत्रधार बने पाली के रणजीत, पढ़ें पूरी खबर…

पाली। जिले के सोजत पंचायत समिति का छोटा सा गांव धुंधला। गांव की गलियों से विदेश तक का सफर तय कर करने वाले इसी गांव के 23 वर्षीय रणजीतसिंह राठौड़ ने अपनी असीम नेतृत्व क्षमता और क्षत्रियत्व का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है। रणजीत ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के चुनाव की कमान संभाली और दूसरी बार ताजपोशी के सूत्रधार बने। जॉनसन के शानदार मतों से विजयी होने में रणजीत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
रणजीत ब्रूनेल विश्वविद्यालय के लगातार चार बार से अध्यक्ष है। रणजीत ने इस चुनाव में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के पक्ष में भारतीय समुदाय के मतदाताओं और विश्वविद्यालयों के छात्रों का समर्थन जुटाया। बू्रनेल विश्वविद्यालय जॉनसन के लोकसभा क्षेत्र में स्थित है। रणजीत ने विश्वविद्यालयों के छात्रों को भी जॉनसन के पक्ष में तैयार किया। जबकि विश्वविद्यालय में लैबर पार्टी का दबदबा है। रणजीत ने चुनाव अभियान की कमान संभालकर छात्रों को जॉन की कंजर्वेटिव पार्टी के पक्ष में किया। इससे जॉनसन की जीत सुनिश्चित हुई।
छात्रसंघ चुनाव में भी मनवा चुके हैं लोहा
धुंधला गांव के दिलीपसिंह राठौड़ के पुत्र रणजीत लंदन के बू्रनेल विश्वविद्यालय में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। 1996 में जन्मे रणजीत इस विश्वविद्यालय के पहले भारतीय अध्यक्ष है। वह बू्रनेल विश्वविद्यालय से एलएलबी कर रहे हैं। यहां अध्ययनरत करीब 160 देशों के छात्रों के बीच उन्होंने अपनी खास पहचान कायम की है। इसी बदौलत, चौथी बार अध्यक्ष बनने का गौरव हासिल हुआ। लंदन के विश्वविद्यालय में रणजीत भारतीय संस्कृति के वाहक भी बने हुए हैं।
धुंधला के ग्रामीणों को है गौरव
रणजीत की काबिलीयत पर धुंधला के ग्रामीणों को बड़ा गौरव है। लंदन जाने के साथ ही उसने अध्यक्ष पद कब्जा जमा लिया था। तभी से वह लगातार चार बार से अध्यक्ष पद पर कायम है। जॉनसन को प्रधानमंत्री पद काबिज करने में रणजीत की अहम भूमिका पर भी ग्रामीणों ने खुशी जताई।
देश का मान बढ़ाया
रणजीत ने विश्वविद्यालय में भी लगातार चार बार अध्यक्ष पद का चुनाव जीत का ब्रिटेन में देश का गौरव बढ़ाया। अब उसने पीएम जॉनसन को विजयी बनाने में भी अहम भूमिका निभाई। यह हम सब के लिए गौरव का विषय है। वह दुनिया में भारत का गौरव ऐसे ही बढ़ाता रहे, ऐसी हमारी कामना है। –दिलीपसिंह राठौड़, रणजीत के पिता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो