scriptपाली के ‘लाल’ जिन्होंने कर दिया कमाल : माता-पिता की आंखों से छलके खुशी के आंसू | RBSE and CBSE results declared in Rajasthan | Patrika News

पाली के ‘लाल’ जिन्होंने कर दिया कमाल : माता-पिता की आंखों से छलके खुशी के आंसू

locationपालीPublished: Jul 14, 2020 11:07:17 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

– माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर के वाणिज्य वर्ग और सीबीएसइ के 12वीं कक्षा के विज्ञान, वाणिज्य व कला वर्ग का परिणाम घोषित

पाली के ‘लाल’ जिन्होंने कर दिया कमाल : माता-पिता की आंखों से छलके खुशी के आंसू

पाली के ‘लाल’ जिन्होंने कर दिया कमाल : माता-पिता की आंखों से छलके खुशी के आंसू

पाली। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर के वाणिज्य वर्ग और सीबीएसइ के 12वीं कक्षा के विज्ञान, वाणिज्य व कला वर्ग का परिणाम सोमवार को घोषित किया गया। सीबीएसइ ने बिना किसी सूचना के दोपहर में ही परिणाम घोषित कर दिया। इसमें बच्चों ने ऐसा प्रदर्शन किया कि उनके माता-पिता की आंखों से खुशी के आंसू छलक गए। वे अपने दुलारे की कामयाबी से फूले नहीं समाए। इधर, बच्चों को गम था तो 100 में से चंद अंक कटने का। जिसके कारण वे शतक से दूर रह गए।
सेल्समैन के बेटे के 97.20 प्रतिशत अंक, अव्वल
पाली। शहर के औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में सेल्समैन के बेटे ने इस बार विज्ञान वर्ग में 97.02 प्रतिशत अंक हासिल किए। सामान्य परिवार के प्रवीण गर्ग का बेटा वाला अक्ष गर्ग इतनी बड़ी सफलता की उम्मीद लगाए हुए नहीं था। उसके माता-पिता तो महज प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने की आस लगाए थे, लेकिन अक्ष ने कितनी मेहतन की थी। इसका पता परिणाम आने पर लगा।
बकौल अक्ष ने बताया कि उसे मम्मी व पापा हमेशा पढकऱ आगे बढऩे को प्रेरित करते थे। वह कहता है उसके स्कूल सेन्ट्रल एकेडमी के अध्यापक भी प्रोत्साहित करते थे। इसी का परिणाम है कि वह अच्छे अंक ला सका। थोड़ा गम यह है कि कुछ विषय में अंक कटने से शतक नहीं लगा सका। आइएएस बनने की तमन्ना रखने वाला अक्ष कहता है कि मम्मी संतोष गर्ग उसे हमेशा बड़ा बनने के लिए पढऩे को कहती थी। यह बात उसके दिल को लगी और वह रोजाना आठ घंटे अध्ययन करता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो