scriptउद्यमियों के लिए राहत – अब फेक्ट्रियों में बदल सकेंगे सालों पुरानी मशीनरी | Relief for entrepreneurs | Patrika News

उद्यमियों के लिए राहत – अब फेक्ट्रियों में बदल सकेंगे सालों पुरानी मशीनरी

locationपालीPublished: Nov 13, 2019 11:22:41 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने चेंज ऑफ प्रोसेस की जारी की स्वीकृतिपाली में करीब 40 इकाइयां इस श्रेणी की

उद्यमियों के लिए राहत - अब फेक्ट्रियों में बदल सकेंगे सालों पुरानी मशीनरी

उद्यमियों के लिए राहत – अब फेक्ट्रियों में बदल सकेंगे सालों पुरानी मशीनरी

पाली। प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने बुधवार को एक आदेश जारी कर उद्यमियों को राहत दी। अब पाली सहित बालोतरा, जसोल, जोधपुर एवं बिटूंजा के सैकड़ों उद्यमियों को राहत दी। जिससे अब उद्यमी अपनी इकाइयों में लगी पुरानी मशीनरी हटाकर उसकी जगह मार्केट में चल रही नई मशीनरी लगा सकेंगे। जिससे मार्केट में बने रह सके।
प्रदूषण नियंत्रण मंडल जयपुर ने बुधवार को एक आदेश जारी किया। जिसके तहत पाली, बालोतरा, जसोल, जोधपुर एवं बिटूंजा के उद्यमियों की पेडिंग मांग स्वीकृत करते हुए उन्हें इकाईयों में चेंज ऑफ प्रोसेस की स्वीकृति जारी कि। जिसके चलते अब उद्यमी अपने इकाईयों में पुरानी मशीनरी हटाकर आधुनिक व नई तकनीक की मशीनरी स्थापित कर सकेंगे। जिससे की मार्केट में बने रह सके।
फिलहाल पाली में 40 इकाईयों को राहत
सीईटीपी ट्रस्ट के अध्यक्ष अनिल गुलेच्छा ने बताया कि प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने ऐसी इकाईयों को चेंज ऑफ प्रोसेस की स्वीकृति जारी की। जहां कपड़ा डाइंग व प्रिंटिंग का पूरा कार्य होता है। पाली में ऐसे 30-40 इकाइयां ही है। उन्होंने बताया अधिकतर इकाईयों में एक ही काम होता है। किसी में डाइंग तो किसी में प्रिंटिंग का काम। उन्होंने बताया कि सीईटीपी से 550 से अधिक इकाइयां जुड़ी हुई है। शेष इकाईयों के मालिकों को भी चेंज ऑफ प्रोसेस की स्वीकृति मिले इसको लेकर प्रदूषण नियंत्रण मंडल से मांग की है। इसको लेकर उन्होंने आश्वासन दिया है। जल्द ही इसको लेकर सकारात्मक बात सामने आएगी। जिससे पाली सहित अन्य औद्योगिक शहरों के उद्यमियों को राहत मिल सकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो