VIDEO : पोस्टर से बवाल, पुलिस की सूझबूझ से शहर की शांति कायम

- मुकदमा दर्ज, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
- दिनभर उलझी रही पुलिस

By: Suresh Hemnani

Updated: 13 Apr 2021, 08:15 AM IST

पाली। कोतवाली थाना क्षेत्र के प्यारा चौक सहित शहर के भीतरी इलाकों में एक धर्म गुरु के पोस्टर सडक़ पर चिपकाने व उन पर आपत्तिजनक शब्द लिखने से सोमवार को माहौल गरमा गया। पुलिस-प्रशासन ने नगर परिषद के सहयोग से इन पोस्टर को हटाया। वहीं पुलिस द्वारा इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लेने से माहौल गरमा गया। इधर, दूसरे पक्ष ने भी जिला कलक्ट्रेट कार्यालय पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की। दूसरे पक्ष की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस पूरे घटनाक्रम में दिनभर पुलिस उलझी रही।

सुबह होते ही विवाद, दुकानें बंद
सुबह जब लोग नींद से जगे तो भीतरी शहर के प्यारा चौक, नवलखा रोड, बड़ी ब्रह्मपुरी सहित आस-पास के इलाकों की सडक़ों पर एक धर्म गुरु के पोस्टर लगे हुए थे। साथ ही उन पर आपत्तिजनक शब्द भी लिखे हुए थे। इसे देख पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। आनन-फानन में सडक़ से पोस्टर हटाए गए। पुलिस हरकत करने वालों को पकडऩे प्यारा चौक गई तो वहां बड़ी संख्या में समुदाय विशेष के लोग एकत्रित हो गए और पुलिस कार्रवाई का विरोध करने लगे। इससे माहौल गरमा गया।

मौके पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर चंद्रभान सिंह भाटी, सीओ सिटी निशांत भारद्वाज, कोतवाली प्रभारी गौतम जैन, तहसीलदार पंकज जैन, शहर के सभी थानों का जाप्ता मौके पर तैनात किया गया। प्यारा चौक सहित आसपास के बाजार बंद हो गए, व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी। पुलिस ने मौके से दो जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

इधर, जब दूसरे पक्ष को इसकी भनक लगी तो वे दोपहर तीन बजे कलक्ट्रेट पहुंच गए। यहां टायर जलाकर प्रदर्शन किया और कलक्ट्रेट को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की। पोस्टर चिपकाने की हरकत करने वाले दो युवकों को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने धार्मिक भावना भडक़ाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned