आखिर मिली राहत, 15 सौ मकानो के उपर से गुजरती हाईटेंशन लाइन हटाई

22 कॉलोनियों की 15 सौ मकानों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन हटाई

 

By: Om Prakash Tailor

Published: 04 Jan 2018, 02:45 PM IST

पाली. पिछले कई सालों से शहर की कॉलोनियों के मकानों के ऊपर मंडरा रहा हाईटेंशन लाइन का खतरा अब हट गया है। करीब तीन किलोमीटर से अधिक इस 33 केवी लाइन को हटाने का काम कर लिया गया है। इस लाइन का पिछले काफी समय से उपयोग नहीं हो रहा था। अब लाइन हटने से शहर के करीब 15 सौ मकानों में रहने वाले करीब 6 हजार लोगों को राहत मिलेगी। विधायक ज्ञानचंद पारख ने बताया कि इस हाईटेंशन लाइन को हटाने के लिए लम्बे समय से क्षेत्र के लोग मांग कर रहे थे। इसको लेकर कई बार जयपुर स्तर पर और जिले के प्रभारी मंत्री की बैठक में बात रखी। इसके बाद इसको हटाने के लिए कार्य शुरू हुआ। अब 3.5 किलोमीटर लम्बाई की इस 33 केवी बिजली लाइन को हटाया गया है। अब सड़क के बीच और घरों के आस-पास लगे बिजली के बड़े खम्भो को भी हटाया जाएगा।

हजारों लोगों को राहत

इस बिजली लाइन के कारण लोग अपने घरों में प्रथम मंजिल से ऊपर किसी प्रकार का निर्माण नहीं कर पा रहे थे। साथ ही छतों पर जाने से भी डर लग रहा था। स्थानीय पार्षद और नगर परिषद में वित्त समिति के अध्यक्ष तिलोक चौधरी ने बताया कि इस हाईटेंशन लाइन के कारण 22 कॉलोनियां प्रभावित हो रहे थे। यह लाइन नया गांव से लेकर अमर इंद्रा नगर तक करीब 3.5 किलोमीटर लम्बी थी।

अब नहीं आती काम

यह बिजली लाइन पिछले लम्बे समय से काम नहीं आ रही थी। अब डिस्कॉम इस बिजली लाइन को हटा कर इससे राजस्व वसूली करने की तैयारी कर रहा है।

इनका कहना...

बिजली लाइन हटाने का काम हो चुका है। यह बिजली लाइन लम्बे समय से उपयोग नहीं आ रही थी। इसकी शिकायत भी हो चुकी थी। अब राजस्व अर्जित करने के लिए यह लाइन हटाई गई है।

- घनश्याम चौहान, अधीक्षण अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम पाली।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned