70 लाख रुपए से सुधरेगी शहर की सडक़ों की काया

- पाली शहर की प्रमुख सडक़ों की मरम्मत व सडक़ निर्माण पर खर्च होगी राशिRepair work will be done on damaged roads in Pali city :

Suresh Hemnani

December, 1005:50 PM

पाली। शहर की खस्ताहाल सडक़ों की दशा सुधारने के लिए नगर परिषद ने कमर कस ली है। सडक़ों की मरम्मत व उनके निर्माण पर नगर परिषद 70 लाख रुपए खर्च करेगी। इसकी रूपरेखा बना दी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।बरसात के बाद शहर की प्रमुख सडक़ों सहित गली मोहल्लों में बनी डामर सडक़ों की हालत खराब हो गई। ऐसे में इन मार्गों से आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहरवासियों की शिकायत को देखते हुए नगर परिषद के नए सभापति ने कार्यभार ग्रहण करते ही शहर की क्षतिग्रस्त सडक़ों की दशा सुधारने का कार्य प्राथमिकता से करवाने का वादा किया था।इन सडक़ों की हालत खस्ताहालशहर के मंडिया रोड, बांगड़ स्कूल से ट्रांसपोर्ट नगर मार्ग, जोधपुर मार्ग, सुमेरपुर मार्ग सहित शहर के कई मोहल्लों के सडक़ों की हालत खस्ता है। कई गलियों में तो सडक़ों का निर्माण तक नहीं हो रखा है। रामदेव रोड से पुनायता की तरफ जाने वाला मार्ग, सुंदर नगर, ब्रह्मविहार, संतोष नगर सहित शहर के कई मोहल्ले आज भी ऐसे है, जहां सडक़ों की हालत खस्ताहाल है।क्षतिग्रस्त सडक़ों से मिला कमर दर्दशहर की मंडिया रोड मार्ग ले लो या नया गांव रोड सभी क्षतिग्रस्त है। इन मार्गों से आने-जाने के दौरान कमर दर्द होने की शिकायत रहने लगी है। नए सभापति से आस है कि वे खस्ताहाल सडक़ों की दशा सुधारने का काम प्राथमिकता से करेंगी। - सुरेश बारियां, मंडिया रोडजोधपुर मार्ग की हालत खराबजोधुपर मार्ग की भी हालत खराब है। आने-जाने के दौरान संभल कर चलना पड़ता है। क्षतिग्रस्त सडक़ के कारण हादसे होने का भी अंदेशा रहता है। - सुरेश पारीख, हाउसिंग बोर्डसभापति का दावा - जल्द सुधरेगी सडक़ेंबरसात से क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों की दशा सुधारने के लिए राज्य सरकार से आया 70 लाख का बजट पड़ा है। इस राशि से शहर की प्रमुख सडक़ों की स्थिति सुधारने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही जहां जरूरत होगी, वहां डामर व सीसी सडक़ का निर्माण कार्य भी करवाया जाएगा। मंडिया रोड दीनदयाल नगर की मुख्य सडक़ का निर्माण कार्य तो शुरू भी करवा दिया है। - रेखा भाटी, सभापति नगर परिषद, पाली

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned