scriptrepublic day will be celebrated with covid protocol | कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनाएंगे गणतंत्र दिवस | Patrika News

कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनाएंगे गणतंत्र दिवस

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित

पाली

Published: January 13, 2022 07:50:06 pm

पाली. गणतंत्र दिवस को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार गरिमामय रूप से मनाया जाएगा। इसे लेकर गुरुवार कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चंद्रभान सिंह भाटी ने सभी विभागीय अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह गरिमापूर्ण तरीके से बांगड स्टेडियम में आयोजित होगा। उस दिन सुबह 9 बजे बांगड़ स्टेडियम में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम व झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। पुलिस द्वारा राष्ट्रगान की धुन बजाई जाएगी।
कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनाएंगे गणतंत्र दिवस
कोविड प्रोटोकॉल के साथ मनाएंगे गणतंत्र दिवस
उन्होंने कहा कि कोविड 19 को देखते हुए सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की जाएगी। समारोह में मास्क लगाना व थर्मल स्क्रीनिंग तथा सेनेटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। बच्चों व बुजुर्गों को उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, उड़ान योजना तथा राज्य सरकार की ओर से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित झांकी तैयार करने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि अभी इस संबंध में गाइडलाइन स्पष्ट नहीं हैं, जैसे ही गाइडलाइन आएगी। उसके अनुरूप समारोह की तैयारियों में बदलाव किए जा सकेंगे।
विभागों में सुबह आठ बजे करेंगे ध्वजारोहण
उन्होंने कहा कि मुख्य समारोह से पूर्व सभी विभागाध्यक्ष सुबह 8 बजे अपने विभाग में ध्वजारोहण करेंगे। जिला कलक्टर कार्यालय में सुबह 08:30 बजे झंडा रोहण होगा। कार्यक्रम में राज्यपाल के संदेश का पठन किया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, डिस्कॉम, जलदाय, शिक्षा, खेल, पीडब्ल्यूडी व अन्य संबंधित अधिकारियों को दायित्व सौंपे।
सफाई आदि की व्यवस्था के निर्देश
उन्होंने सभी विभागीय कार्यालयों तथा सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई करवाने तथा रोशनी से साज-सज्जा करने को कहा। उन्होंने मार्चपास्ट, ध्वजारोहण, परेड, पुलिस बैण्ड, रोशनी आदि की समीक्षा की। बैठक में उपखंड अधिकारी ललित कुमार गोयल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामप्रकाश, तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार, टीओ संपतराज परिहार, डीटीओ शेराराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अनिल सारण, नगरपरिषद से विनायक, बालिया स्कूल की प्रधानाचार्य सुनीता जोनवाल, खेल अधिकारी लहरीदास वैष्णव आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.