scriptWatch video : नदी के टापू पर फंसी गाये, रेस्क्यू कर निकाला | Rescued cattle on the island of Mohrai river in Pali district | Patrika News

Watch video : नदी के टापू पर फंसी गाये, रेस्क्यू कर निकाला

locationपालीPublished: Aug 15, 2020 04:47:23 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के निमाज क्षेत्र की मोहराई नदी की रपट पर एक फीट चला बारिश का पानी

Watch video : नदी के टापू पर फंसी गाये, रेस्क्यू कर निकाला

Watch video : नदी के टापू पर फंसी गाये, रेस्क्यू कर निकाला

पाली/निमाज। जिले के निमाज कस्बे व आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम शुरू हुई बारिश से मोहराई गांव सहित ऊपरी इलाकों में पानी ही पानी हो गया। क्षेत्र की मोहराई नदी के रपट एक फीट तक चली, वहीं आसरलाई नदी की रपट से भी पानी बह निकला। बारिश लोगों के साथ मवेशियों के लिए भी आफत बनकर बरसी।
मोहराई नदी में बहाव के दौरान बने एक टापू पर शुक्रवार देर रात दस-बारह गाये फंस गई। पानी का बहाव तेज होने से गायों पर भी खतरा मंडराने लगा। मौके पर पहुंचे निमाज पूर्व सरपंच भगवतीसिंह उदावत ने निमाज पुलिस चौकी को सूचना दी। वहीं मोहराई सरपंच देवीसिंह राजपुरोहित ने उपखंड अधिकारी को दूरभाष पर नदी में बने टापू पर फंसी गायों के बारे बताया। उपखंड अधिकारी ने तुरंत संबंधित कार्मिकों को मोके पर भेजा। जहां पर उन्होंने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर गायों को सुरक्षित बाहर निकाला।
गायों के सुरक्षित बाहर आने पर उपस्थित लोगों ने राहत की सांस ली। मोहराई सरपंच देवीसिंह राजपुरोहित ने बताया कि बारिश के कारण ग्राम पंचायत क्षेत्र के गांवों में लोगों के घरों में पानी भर गया। वही कई कच्चे मकान ढह गए। इधर जमकर बरसे बादलो से आमजन के साथ किसानों के चेहरों पर रौनक आ गई हैं। नदी-नालों में पानी की आवक तेज हो गई। तेज बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो