VIDEO : एक पखवाड़े से पाइप लाइन में लीकेज, कोई नहीं ले रहा जिम्मेदारी, शहर परेशान

-पाली शहर के पांच मौखा पुलिया स्थित एसबीआइ तिराहे का मामला

By: Suresh Hemnani

Published: 20 Sep 2020, 03:03 AM IST

पाली। शहर के पांच मौखा पुलिया स्थित एसबीआइ तिराहे पर पिछले 15 दिनों से लीकेज पानी पाइप लाइन को लेकर जलदाय विभाग, रेलवे व एलएनटी के अधिकारी गंभीर नहीं है। खुद की जिम्मेदारी को एक-दूसरे पर डाल रहे हैं। जिसका खामियाजा स्थानीय दुकानदारों व वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है।

रेलवे स्टेशन के निकट एसबीआई बैंक के पास पिछले 15 दिनों से एक पाइप लाइन लीकेज है। जिसको जलदाय विभाग, एलएनटी कंपनी और रेलवे विभाग ने दुरुस्त नहीं किया। लीकेज पाइप लाइन की जगह पर कई विभागों की लाइन गुजर रही है। लीकेज पाइन लाइन से हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। अधिकारी मौके पर आकर लीकेज को दुरुस्त करने के नाम पर दूसरे विभाग के अधिकारियों का जिम्मेदारी डालकर कन्नी काट रहे हैं। सबसे पहले जलदाय विभाग ने मौके स्थल पर पहुंचकर लीकेज पाइप लाइन का पता किया। उन्होंने एलएंडटी कंपनी की पाइप लाइन होने का हवाला देकर काम बंद कर दिया।

एलएंडटी कंपनी ने मौका देखकर कह दिया कि यह उसकी पाइपलाइन नहीं है। शनिवार को रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी रेलवे की पाइप लाइन होने से इनकार कर दिया। दूसरी तरफ, स्थानीय दुकानदार इस समस्या से परेशान है। वे सभी विभागों के अधिकारियों को बुला चुके हैं, लेकिन कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। इस कारण सडक़ पर पानी बहने से गड्ढ़े हो गए हैं। वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया। आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है।

जिम्मेदार बेपरवाह
एसबीआई तिराहे की सडक़ के बीच 15 दिनों से पाइप लाइन लीकेज है। जलदाय विभाग, रेलवे व एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों को मौके पर बुला लिया। कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। इस कारण वाहन चालकों व दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। -मासूम अली, दुकानदार, पांच मौखा पुलिया मार्ग

कभी भी हो सकता है हादसा
पांच मौखा पुलिया मार्ग स्थित एसबीआई तिराहे पर जलदाय विभाग की पाइप लाइन लीकेज होने से सडक़ पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। ऐसे में वाहन चालकों का निकलना मुश्किल हो गया है। क्षतिग्रस्त सडक़ के कारण कभी भी हादसा हो सकता है। -जयंतीलाल जोशी, वाहन चालक

Show More
Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned