छह माह में उधड़ गई यहां की सडक़, सीमेंट गायब, कंकर बने हादसों का सबब

- पाली जिले के लिलाम्बा का मामला

By: Suresh Hemnani

Published: 26 Jun 2020, 12:37 PM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। पाली जिले के लिलाम्बा गांव में छह माह पहले बनी सीसी सडक़ [ CC Road ] उधड़ गई है। सडक़ से सीमेंट गायब हो चुकी है। अब वहां कंकर बिखरे हैं, जो दुपहिया वाहन चालकों [ Two-wheeler ] के लिए हादसे का कारण बन रहे हैं। ग्रामीणों ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी [ Chief Executive Officer ] को पत्र भेज सडक़ निर्माण [ Road construction ] की जांच करवा उचित कार्रवाई की मांग की है।

हर्षवर्धनसिंह राठौड़ ने बताया कि छह माह पहले ग्राम पंचायत की देखरेख में बस स्टैण्ड़ से गुर्जरों के वास तक सीसी सडक़ का निर्माण कराया गया था। निर्माण सामग्री घटिया होने से बारिश के पहले ही सडक़ जवाब दे गई। जबकि इस मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही नहीं है। दुपहिया व चार पहिया वाहनों की आवाजाही से ही सडक़ महज छह माह में उधड़ गई। सीमेंट कहीं नजर नहीं आ रही है।

कंकर बिखरे पड़े हैं। जिससे दुपहिया वाहन चालक हादसे के शिकार बन रहे हैं। राठौड़ ने बताया कि इस बारे में शिकायत करने के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में अब मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र भेज कार्रवाई की मांग की है। समय रहते कार्रवाई नहीं होने पर पंचायत के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

रिकवरी करवा दुबारा निर्माण की मांग
ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत द्वारा जिस ठेकेदार को सडक़ निर्माण का कार्य दिया था उससे रिकवरी करवा दुबारा सडक़ निर्माण कराने की मांग की है। ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर एक परिवाद एसीबी के डीजी को भी भेजा है। जिसमेंं जांच करवा उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned