VIDEO : पाली : चोरों ने तखतगढ़ के कुंदेश्वर महादेव मंदिर में दिया वारदात को अंजाम

- जिले के तखतगढ़ पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान
- नही रूक रही है चोरियों की वारदातें

By: Suresh Hemnani

Published: 03 Dec 2020, 10:51 AM IST

पाली/पावा। जिले के तखतगढ़ कस्बे के आस्था के केन्द्र कुंदेश्वर महादेव मंदिर में बुधवार रात्रि को अज्ञात चोरों ने एक बार फिर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरों ने मंदिर में लगे पांच सीसीटीवी कैमरें भी तोड़ दिए। साथ ही, चार कक्षा-कक्षों के ताले भी तोड़े। सूचना पर तखतगढ़ पुलिस मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। ट्रस्ट के अध्यक्ष उम्मेदमल सुथार ने एक रिपोर्ट पेश की है।

जानकारी के अनुसार अज्ञात चोरों ने तखतगढ़ के कुंदेश्वर महादेव मंदिर में प्रवेश कर पांच कैमरे, 4 कक्षा-कक्ष व दो दानपात्र तोड़े है। दानपात्रों में पड़ी नकदी को भी चुराकर ले गए। नगर में उक्त घटना आग की तरह फैल गई। कई श्रद्धालु मौके पर पहुंचे। मंदिर मेंं सीसीटीवी रिकार्डर में फुटेज बंद होने से पुलिस को कोई भी कामयाबी की उम्मीद नहीं लग रही है। पुलिस थाने के आधा किमी दूर इस आस्था वाले मंदिर में करीब पांच साल बाद एक बार फिर से चोरी की घटना से आक्रोश बना हुआ है।

गौरतबल है कि दो दिन पूर्व भाचुंदा में भी अज्ञात चोरों ने दो बंद मकानों के ताले तोड़े थे। भाचुंदा निवासी रतनसिंह व नाथूसिंह के मकानों में अज्ञात चोरों ने ताले तोड़े थे। इसके अलावा तखतगढ़ में पुलिस थाने से 50 फीट की दूरी पर एक बंद मकान के ताले तोड़ चुके है। बसंत मे भी चोरी की वारदातों का खुलासा नहीं हो पाया है। चाणौद निवासी एवं सिरोही जिले के थाना प्रभारी भंवरलाल सीरवी के 9 अक्टूबर को बंद मकान चोरी हुए नकदी एवं सोने एवं चांदी के आभूषण का पुलिस आज दिन तक पता नही लगा पाई है। तखतगढ़ थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में अज्ञात चोरों के फिर से हौसले बुलंद होने लगे है। पुलिस की गश्त पर सवाल खड़े हो रहे है। 23 अक्टूबर को एसपी राहुल कोटिकी ने तखतगढ़ थाने में थाना प्रभारी एवं उप निरीक्षक के पद भी भरे है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned