खेत में आया रॉक पाइथन, ग्रामीणों की फूली सांसें, वनकर्मियों ने जंगल में छोड़ा, देखें पूरा वीडियो...

Suresh Hemnani | Updated: 17 Aug 2019, 08:23:50 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-पाली जिले के सादड़ी क्षेत्र परशुराम महादेव मीणों का अरठ बेरा कुण्ड़ेर की घटना

Rock python came to a farm :

पाली/सादड़ी। Rock python came to a farm : जिले के सादड़ी क्षेत्र के परशुराम महादेव [ Parshuram Mahadev ] सडक मार्ग मीणों का अरठ बेरा कुण्ड़ेर पर शनिवार की सुबह एक रॉक पायथन (अजगर) घुस गया। जिसे दो ग्रामीणों की सांसे फूल गई। ग्रामीणों की सूचना पर वनकार्मिकों [ Forest worker ] ने रॉक पायथन को पकड़ कर माण्डीगढ़ जंगल में छोड़ दिया। वनकार्मिकों से मुक्त होते ही रॉक पायथन निवाला पचाने की मशक्कत में एक पेड़ से लिपट गया।

कुम्भलगढ़ अभयारण्य [ Kumbhalgarh Sanctuary ] क्षेत्रिय वनअधिकारी किशनसिंह राणावत ने बताया कि बेरा कुण्डेर निवासी जीवाराम लच्छाजी जाट के बेरे पर शनिवार सुबह करीब 11 बजे महिलाएं खेत में घास काट रही थी। पानी बहने की वेल में 10-12 फीट लम्बा रॉक पायथन (अजगर) घात लगाए बैठा दिखा। महिलाओं के चिल्लाने पर ग्रामीणों का जमघट लग गया। सूचना पर वनकार्मिक वनपाल बाबूलाल विश्नोई, वनरक्षक हरिसिंह बाझिया, जितेन्द्र कुमार जाट मौके पर पहुंचे। जिन्होंने ग्रामीण गोविन्द मीणा, श्रवण माली, खेताराम जाट, प्रभुलाल मीणा, कान्तिलाल व भंवरलाल जाखड़ सहित ग्रामीणों के सहयोग से रॉक पायथन को सुरक्षित पकड़ एक बारदान के बोरे में डाल माण्डीगढ़ नाका सरहद में छोड़ दिया।

सर्पदंश से मौत
सोजत। शिवपुरा थाना क्षेत्र के धाकड़ी ग्राम स्थित खेत में फसल की रखवाली करते समय सर्पदंश से एक काश्तकार की मौत हो गई। हेड़ कांस्टेबल माधुराम देवासी ने बताया कि धाकड़ी निवासी सोहनलाल सीरवी (36) पुत्र कानाराम खेत में फसल रखवाली कर रहा था। शुक्रवार सवेरे सर्पदंश से तबीयत बिगड़ गई। जिसे सोजत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अन्त्य परीक्षण के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned