बालिका कक्षा-कक्ष का हुआ शिलान्यास, बैंगलोर प्रवासी भामाशाह ने किया 10 लाख का सहयोग

बालिका कक्षा-कक्ष का हुआ शिलान्यास, बैंगलोर प्रवासी भामाशाह ने किया 10 लाख का सहयोग
बालिका कक्षा-कक्ष का हुआ शिलान्यास, बैंगलोर प्रवासी भामाशाह ने किया 10 लाख का सहयोग

Suresh Hemnani | Updated: 14 Sep 2018, 01:45:03 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

-जिले के बाबरा कस्बे के राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय परिसर में हुआ शिलान्यास

बाबरा/पाली। जिले के बाबरा कस्बे के हाल बेंगलुरू प्रवासी भामाशाह रघुवीर सिंह राठौड़ के सहयोग से राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय परिसर में छात्राओं के बैठने के लिए दो अतिरिक्त कक्षा-कक्ष का शुक्रवार को शिलान्यास किया गया। इस निर्माण में करीब 10 लाख की खर्च आना बताया गया है। शिलान्यास कार्यक्रम में भामाशाह परिवार सहित विद्यालय के प्रचार्य व अध्यापक उपस्थित मौजूद थे।

कस्बे की राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय में वर्षो से कक्षा-कक्ष की कमी थी। ऐसे में भामाशाह राठौड़ ने बालिकाओं के बैठने के लिए कक्षा-कक्ष के निर्माण के लिए 10 का सहयोग किया। जिसके बाद शुक्रवार को भामाशाह राठौड के भतीजे गिरिराज सिंह राठौड़ ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर अतिरिक्त दो कमरों के निर्माण कार्य के लिए नींव में पत्थर रखते हुए पूजा-अर्चना कर शिलान्यास किया। इस मौके पर कैप्टिन हनुमान सिंह, वीरेंद्र सिंह, पूर्व उप जिला शिक्षा अधिकारी मूल सिंह राठौड़, पूर्व प्रधानाध्यपक युद्धवीर सिंह, व्यख्याता रणजीत सिंह राठौड़, गजराज सिंह राठौड़ व विद्यालय परिवार के सदस्यों के साथ ग्रामीणों भी उपस्थिति थे।

भामाशाह ने स्वप्रेरित होकर दी स्वीकृती
बालिका विद्यालय में छात्राओं के बैठने लिए कक्षा-कक्ष की कमी होने की भामाशाह राठौड़ को जानकारी मिली तो उन्होंने इसके लिए वे स्वप्रेरित होकर विद्यालय परिसर में दो अतिरिक्त कक्षा-कक्ष के निर्माण कराने की ठान ली। जिसके बाद भामाशाह रघुवीर सिंह राठौड़ के प्रयासों के कारण परिजनों ने आज बालिका विद्यालय परिसर में शिलान्यास किया गया है।

अंजली को स्ट्रांग वुमन का खिताब
पाली। जिला पावर लिफ्टिंग संघ के तत्वावधान में लव कुश इंडोर स्टेडियम उदयपुर में आयोजित क्लासिक पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में पाली की अंजली शर्मा ने जूनियर स्ट्रांग वुमन ऑफ राजस्थान का खिताब जीता है। पाली जिला पॉवर लिफ्टिंग संघ के सचिव बिंजाराम देवड़ा ने बताया कि 52 किलो भार वर्ग में भरोसा वेद ने जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। 57 किलो भार वर्ग में अंजु माली ने सब जूनियर में स्वर्ण पदक तथा 63 किलो भार वर्ग में अंजली शर्मा ने जूनियर एवं सीनियर वर्ग में दो स्वर्ण पदक जीते। पदक जीतकर लौटे खिलाडिय़ों का पावर लिफ्टिंग अध्यक्ष जोगेंद्रसिंह राजपुरोहित, कुलदीप सिंह, महेन्द्र खीची, नरसिमा गहलोत, निखिल समेत विभिन्न पदाधिकारियों ने स्वागत किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned