script

प्रदूषण नियंत्रण मंडल के चेयरमैन और पाली कलक्टर समेत कई अधिकारी एनजीटी में तलब

locationपालीPublished: Dec 04, 2019 05:25:28 pm

Submitted by:

rajendra denok

18 दिसम्बर को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के आदेश

प्रदूषण नियंत्रण मंडल के चेयरमैन और पाली कलक्टर समेत कई अधिकारी एनजीटी में तलब

प्रदूषण नियंत्रण मंडल के चेयरमैन और पाली कलक्टर समेत कई अधिकारी एनजीटी में तलब

पाली. राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने पाली के बहुचर्चित प्रदूषण मामले की सुनवाई करते हुए प्रदूषण नियंत्रण मंडल के चेयरमैन, सदस्य सचिव प्रदूषण नियंत्रण मंडल, प्रमुख शासन सचिव उद्योग, जिला कलक्टर पाली और पुलिस अधीक्षक पाली को अगली पेशी पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने अगली सुनवाई 18 दिसम्बर को रखी है इसमें सभी अधिकारियों को तलब किया गया है।
एनजीटी में बुधवार सुबह शुरू हुई सुनवाई में सर्वप्रथम सभी पक्षों की रिपोर्ट पर चर्चा की गई। न्यायाधीश ने कहा कि सभी पक्षों की रिपोर्ट मिल चुकी है, लेकिन किसी ने जवाब प्रस्तुत नहीं किया। उन्होंने कहा कि यदि कोई पक्ष चाहें तो अगले एक सप्ताह में अपना जवाब पेश कर सकता है। कोर्ट ने अगली पेशी के लिए प्रदूषण नियंत्रण मंडल के चेयरमैन समेत विभिन्न अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के भी आदेश दिए। सुनवाई के दौरान प्रदूषण नियंत्रण पाली के आरओ अमित शर्मा, किसान संघर्ष समिति के प्रतिनिधि गिरधारीसिंह राजपुरोहित, बागाराम विश्नोई और हनुमान पटेल तथा सीइटीपी के सचिव अरुण जैन व उद्यमी प्रकाश गुंदेचा मौजूद रहे।
अगली पेशी में एनजीटी दे सकती है निर्देश

एनजीटी की अगली पेशी कपड़ा उद्योग के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। इसमें एनजीटी कई तरह के निर्देश जारी कर सकती है। कोर्ट ने प्रदूषण नियंत्रण मंडल और प्रशासनिक अधिकारियों को भी तलब किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि 18 दिसम्बर को एनजीटी किसी नतीजे पर पहुंच सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो