बाल वैज्ञानिकों की प्रतिभा को किया सलाम

जिला स्तरीय विज्ञान मेले का समापन

By: Rajeev

Published: 10 Feb 2021, 07:31 PM IST

पाली. राजस्थान राज्य शैक्षिक प्रशिक्षण एवं प्रबंधन संस्थान उदयपुर की ओर से बांगड़ स्कूल में आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान मेले का समापन बुधवार को हुआ। वर्चुअल तरीक से आयोजित मेले के समारोह में क्विज, प्रादर्श व सेमिनार में भाग लेने वाले 127 विद्यार्थियों की शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पीठ थपथापाई। समारोह में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सतयेन्द्र राजपुरोहित ने बच्चों का हौसला बढ़ाया। सहायक निदेशक सोहनलाल भाटी ने कहा कि पहली बार वर्चुअल तरीक से हुए आयोजन को आगे अधिक प्रभावी बनाया जाएगा। प्रधानाचार्य बसंत परिहार ने बताया कि निर्णायक रमेश खमराना, श्याम सुंदर मालवीय, मनोज बोराणा, रविन्द्र जैन व रतन बारुपाल थे।

................................
इन विद्यार्थियों के मॉडल रहे श्रेष्ठ

जूनियर वर्ग की पर्यावरण व अनुकूलन सामग्री मॉडल में पावा की उन्नति गोस्वामी प्रथम, तखतगढ़ का सिद्धार्थ सोनी द्वितीय व गुंदोज का राकेश मीणा तृतीय, स्वास्थ्य, स्वास्थ्य रक्षा व स्वच्छता मॉडल में बर का मोहम्मद शरीफ प्रथम, खाखरा का दिनेश कुमार द्वितीय व तखतगढ़ का भुवन कुमार तृतीय रहा। इन्टरेक्टिव सॉफ्टवेयर में तखतगढ़ की कृतिक कंवर प्रथम रही। ऐतिहासिक विकास में तखतगढ़ की स्वरूप कंवर प्रथम, लालपुरा का दुर्गाराम द्वितीय, गणितीय मॉडल में बांकली का लक्ष्मण कुमार प्रथम, तखतगढ़ का भरतसिंह द्वितीय व मालनू का ललित कुमार मीणा तृतीय रहा। सीनियर वर्ग ऐतिहासिक विकास में बर की खुशबू मेवाड़ा प्रथम, रोहट का सुनील भारती द्वितीय, कुलथाना का रमेश कुमार तृतीय रहा। गणितीय मॉडल सीनियर वर्ग में बाकली का राजू सुथार प्रथम, गुंदोज का रमेश गोदावत द्वितीय व तखतगढ़ की पूजा कुमारी तृतीय रही।
प्रतियोगिता में जीता खिताब

क्विज प्रतियोगिता में ढारिया की लता कंवर प्रथम, जाडन का अरविंद प्रजापत द्वितीय, तखतगढ़ का वेदांत रावत तृतीय रहा। सेमिनार में गुंदोज की करिश्मा राजपुरोहित प्रथम, पाली मिल एरिया की तृप्ती व्यास द्वितीय, बांगड़ स्कूल की नंदनी सोनी तृतीय, प्रादर्श प्रतियोगिता में बीजापुर की सुमन हटेला प्रथम, बांगड़ स्कूल का कूंदनसिंह द्वितीय व लुणावा की कीर्ति सुथार तृतीय रही।

Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned