scriptSangharsh Committee protested regarding Jawai recharge plan | जवाई पुनर्भरण योजना को लेकर संघर्ष समिति ने दिया धरना | Patrika News

जवाई पुनर्भरण योजना को लेकर संघर्ष समिति ने दिया धरना

- जवाईबांध पश्चिमी राजस्थान की जीवन रेखा

पाली

Published: November 26, 2021 08:56:10 pm

सुमेरपुर /पाली। सुमेरपुर-जवाई सतत विकास संघर्ष समिति के तत्वावधान में जवाई पुनर्भरण योजना समेत विभिन्न समस्याओं के प्रति सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए गुरुवार को उपखण्ड क्षेत्र के कोशेलाव गांव में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया।
जवाई पुनर्भरण योजना को लेकर संघर्ष समिति ने दिया धरना
जवाई पुनर्भरण योजना को लेकर संघर्ष समिति ने दिया धरना
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य हरिशंकर मेवाड़ा ने कहा कि योजना के तहत संपूर्ण राशि प्राप्त होने पर क्षेत्र की कायापलट हो जाएगी। पेयजल के साथ सिंचाई की समस्या स्थाई रूप से समाप्त हो सकेगी। इसके लिए वे स्वयं दो बार जयपुर जाकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप चुके हैं। समिति अध्यक्ष दीपक भाटी ने कहा कि जवाईबांध पश्चिमी राजस्थान की जीवन रेखा है। समय के साथ कई गांव व शहरों को इस बांध की योजना से जोड़ा गया। बांध की क्षमता बढ़ाने के लिए जवाई पुनर्भरण योजना कई सालों से लम्बित है। वसुंधरा सरकार के समय 6 हजार करोड़ रुपए की घोषणा की थी, लेकिन सरकार बदलते ही मामला ठंडे बस्ते में चला गया। अब इस योजना को लागू करने के लिए सभी को राजनीतिक विचारधारा से दूर रहकर कार्य करना होगा।
कार्यक्रम में पीसीसीबी उपाध्यक्ष करणसिंह मेडतिया, सुमेरपुर ब्लॉक सरपंच संघ पूर्व अध्यक्ष सुमेरसिंह, हनुमान भाटी, नेपालसिंह पावा आदि ने भी अपने विचार रखते हुए जवाई पुनर्भरण योजना को लागू करवाने के लिए हरसंभव प्रयास करने पर बल दिया। धरने में मोहन माली, नारायणसिंह कोशेलाव, रामसिंह, राजूभाई मेवाड़ा, बलवंत परिहार समेेत सैकडों लोग मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.