scriptSant Gulabram Maharaj and Shiv Mandir Prestige Festival in Pali | मंदिर में विराजे महादेव, गुलाबराम महाराज को नवाया शीश | Patrika News

मंदिर में विराजे महादेव, गुलाबराम महाराज को नवाया शीश

- पाली के लाखोटिया तालाब में संत गुलाबराम महाराज व शिव मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव
- महोत्सव में उमड़े बंजारा समाजबंधु
- भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भगवान को किया नमन

पाली

Published: November 15, 2021 07:54:51 pm

पाली। बंजारा समाज की ओर से संत श्रीगुलाबराम महाराज मंदिर व शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सोमवार को बड़ी संख्या में समाजबंधु उमड़े। जयकारों व मंत्रोच्चार की ध्वनि से शहर का वातावरण आस्था के रंग में रंग गया। मंदिर में संत और शिव परिवार की स्थापना करते सुभाष नगर बी क्षेत्र में जैकारों के साथ शंख और ढोल व थाली की आवाज गूंज उठी। सुभाष नगर बी लाखोटिया तालाब स्थित आश्रम में प्रतिष्ठा को लेकर सुबह से ही समाजबंधुओं के साथ श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया। वहां समाजबंधुओं ने पहले मंत्रोच्चार के साथ प्रतिमाओं के विभिन्न संस्कार किए। इसके बाद भगवान की प्रतिमाओं की स्थापना की गई। मंदिर शिखर पर ध्वजा चढ़ाई गई।
मंदिर में विराजे महादेव, गुलाबराम महाराज को नवाया शीश
मंदिर में विराजे महादेव, गुलाबराम महाराज को नवाया शीश
महिलाओं ने गाए भजन, किया नृत्य
महोत्सव में महिलाओं ने भगवान की भक्ति से ओतप्रोत भजन गाए। युवाओं ने ढोल की थाप और थाली की झनकार पर नृत्य कर खुशी का इजहार किया। समारोह में आए संतों से समाजबंधुओं ने आशीर्वाद लिया। संतों ने सभी को धर्म के मार्ग पर चलने और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे की सीख दी।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने किया पूजन
मीडिया प्रभारी किशनलाल बंजारा ने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया का गुलाबसागर युवा मण्डल के कार्यकर्ताओं ने ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर स्वागत किया। वहां से जुलूस के रूप में आश्रम पहुंचे। जहां प्रदेशध्यक्ष पूनिया ने संत गुलाबराम महाराज समाधि स्थल व व शिव मन्दिर में द र्शन कर पूजन किया। उनके साथ जिला संगठन प्रभारी रविन्द्र सिंह बलावत, संासद पीपी चौधरी, पाली विधायक ज्ञानचन्द पारख, नगर परिषद सभापित रेखा राकेश भाटी, प्रदेश कार्य समिति सदस्य महेन्द्र बोहरा, जिलाध्यक्ष मंशाराम परमार, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोहर कंवर, सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत, पाली प्रधान मोहिनी पुखराज पटेल, शिवाजी मण्डल अध्यक्ष पुखराज बंजारा, सोमनाथ मण्डल अध्यक्ष मुकेश नाहर, महाराणा प्रताप मण्डल अध्यक्ष नरपत दवे, मानवेन्द्र सिंह भाटी, मुकेश गोस्वामी आदि ने संतों से आशीर्वाद लिया।
अतिथियों का किया स्वागत
महोत्सव में भीमराज भाटी, कांग्रेस नेता महावीर सिंह सुकरलाई कांग्रेस, प्रदीप हिंगड़, हकीम भाई, मेहबूब टी, मोटू भाई, पार्षद भवंर राव, भरत राव, विनोद मोदी, रमेश बंजारा, दिलीप औड़ आदि का समाज की ओर से स्वागत किया गया। इसके साथ ही अन्य अतिथियों व जनप्रतिनिधियों का बहुमान किया गया।
सत्संग हॉल बनाने की घोषणा
समारोह में नगर परिषद सभापति रेखा भाटी ने एक करोड़ की लागत से सत्संग हॉल व तालाब में गुलाबघाट बनवाने की घोषणा की। विधायक पारख ने आश्रम की चार दीवारी बनवाने, सांसद चौधरी ने 25 लाख रुपए से टीन शेड लगवाने तथा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने जिला मुख्यालय पर बंजारा समाज के बच्चों के लिए छात्रावास बनाने की घोषणा की।
इन्होंने किया सहयोग
समारोह में समाज के युवाओं के साथ कई लोगों ने सहयोग किया। समाज के महंत मांगीलाल महाराज गुलाबसागर आश्रम पाली, विश्म्बर गिरी महाराज नून मठ सिरोही, श्रवण बंजारा, पुखराज सोलंकी, उदाराम चौहान, ओखाराम राठौड़, पेमाराम परिहार, बाबूलाल चौहान, हुकमाराम बंजारा, अशोक बंजारा, गोपाल बंजारा आदि ने सहयोग किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.