scriptसरदारसमंद बांध से किसानों को मिलेगा फसलों के लिए तीन पाण पानी | Sardarsamand dam will provide three water to farmers for crops | Patrika News

सरदारसमंद बांध से किसानों को मिलेगा फसलों के लिए तीन पाण पानी

locationपालीPublished: Oct 18, 2019 12:26:48 pm

– बैठक में बनी सहमति – नहरों की सफाई नहीं होने पर काश्तकारों ने जताया रोष

सरदारसमंद बांध से किसानों को मिलेगा फसलों के लिए तीन पाण पानी

सरदारसमंद बांध से किसानों को मिलेगा फसलों के लिए तीन पाण पानी


रोहट। सरदारसमंद कमांड क्षेत्र के किसानों को तीन पाण पानी मिलेगा। पहली पाण 28 अक्टूबर को दी जाएगी। पाण का समय काश्तकारों व विभाग की सहमति से धनतेरस को तय किया जाएगा। सरदारसमंद बांध कमांड क्षेत्र के किसानों की जिला कलक्टर दिनेशचंद जैन की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कमांड अध्यक्ष बाबूसिंह राजपुरोहित समेत अन्य काश्तकारों ने मांग उठाई कि काश्तकारों को समय पर पानी नहीं मिलता है। इससे काश्तकारों का नुकसान होता है। उन्होंने कहा कि इस बार कोई नुकसान हुआ तो सिंचाई विभाग को भुगतना पड़ेगा। नहरों की साफ सफाई व मरम्मत के लिए विधायक ज्ञानचंद पारख ने दस लाख रुपए की घोषणा की। जिला कलक्टर दिनेश चन्द्र जैन ने जल संसाधन विभाग को नहरों की साफ-सफाई तत्काल कराने के निर्देश दिए।
बैठक में विधायक ज्ञानचंद पारख, अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह, रोहट उपखंड अधिकारी संघमित्रा बरडिया, सोजत उपखंड राजेश मेवाड़ा,अधिकारी, एक्सईएन रामनारायण चौधरी, सहायक अभियंता मदनसिंह, कनिष्ठ अभियंता दिग्विजय सिंह, रोहट पूर्व सरपंच एवं कमेटी सदस्य सिद्धार्थसिंह, सोजत तहसीलदार वीरेन्द्र सिंह भाटी, सचिव नरपतसिंह, जवाहरलाल जाट, देवाराम घांची,प्रतापङ्क्षसह निम्बली उर्रा, सरपंच सुरेश चौधरी समेत कई किसान और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
पाण छोडऩे का
समय तय, नहरें अब भी खस्ताहाल
बैठक के दौरान काश्तकारों ने नहरों की सफाई नहीं होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पाण छोडऩे का समय हो गया, लेकिन नहरों की साफ सफाई अभी तक नहीं हो पाई। अध्यक्ष बाबूसिंह राजपुरोहित ने कहा कि जल संसाधन विभाग को इस बारे में कई बार कहा गया, लेकिन विभाग ने कभी नहीं सुनी। काश्तकारों ने यह भी कहा कि 13 वर्ष बाद बांध में इतना पानी आया है। लेकिन नहरें तैयार नही हो पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो