Panchayat Election 2020 : सरपंच व वार्डपंच प्रत्याशियों ने इष्टदेव के दरबार में मत्थाटेक दाखिल किया नामांकन

- सरपंच पद के लिए झाला की चौकी में सर्वाधिक 18 जनों ने दाखिल किया नामांकन
- पंच-सरपंच चुनाव 2020

By: Suresh Hemnani

Published: 19 Sep 2020, 08:41 PM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। सरपंच व वार्डपंच चुनाव को लेकर शनिवार को क्षेत्र की 40 ग्राम पंचायतों में नामांकन दाखिल की प्रक्रिया पूरी हुई। जिसमें सरपंच पद के लिए क्षेत्र में सर्वाधिक नामांकन झाला की चौकी में दाखिल हुए। वहां 18 जनों ने सरपंच की दावेदारी जताते हुए नामांकन दाखिल किया है।

निर्वाचन अधिकारी राजेश मेवाड़ा की देखरेख में क्षेत्र के 40 ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सरपंच के 40 व वार्डपंच के 444 पद के लिए नामांकन दाखिल की प्रक्रिया हुई। सवेरे दस बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन दाखिल किए गए। इस दौरान गाइडलाइन की सख्ती से पालना करते हुए प्रत्याशी मास्क लगा सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते नजर आए। रायपुर व निम्बेड़ा कलां में सरपंच प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल के दौरान भीड़ जुटाने की सूचना पर पुुलिस हरकत में आई। हालांकि ये भीड़ मंदिर के आस पास ही थी। बूथ पर प्रत्याशी के साथ महज तीन जने ही गए थे। फिर भी निर्वाचन अधिकारी मेवाड़ा पुलिस टीम के साथ दोनों बूथ पर शिकायत की पुष्टि के लिए पहुंचे थे।

प्रत्याशियों को किया पाबंद
नामांकन दाखिल के दौरान सभी रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा प्रत्याशियों को गाइडलाइन की पालना को लेकर पाबंद किया गया। जिसमें सख्त हिदायत दी गई कि यदि प्रचार-प्रसार के दौरान किसी भी प्रत्याशी द्वारा भीड़ जुटाई गई तो उसके खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पुलिस का रहा पहरा
नामांकन प्रक्रिया के दौरान पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के निर्देशन में जैतारण डीएसपी सुरेश कुमार, स्थानीय थानाधिकारी मनोज राणा,जैतारण थानाधिकारी सुरेश चौधरी, सेंदड़ा थानाधिकारी प्रेमाराम विश्नोई, रास थानाधिकारी सुरेन्द्र दुगस्तवा पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में निरंतर गश्त करते नजर आए। प्रत्येक बूथ पर पुलिस का पहरा रहा। जिससे क्षेत्र में छिटपुट कहासुनी के अलावा पूर्णतया शांति रही।

रविवार दोपहर तीन बजे बाद होंगे चिन्ह् आवंटित
निर्वाचन अधिकारी मेवाड़ा ने बताया कि रविवार को सवेरे दस बजे से प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। जांच पूरी होने के बाद प्रत्याशी दोपहर तीन बजे तक अपने नामांकन वापस ले सकेंगे। दोपहर तीन बजे बाद जो प्रत्याशी मैदान में रहेंगे उन्हे चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned