VIDEO : पंचायतीराज चुनाव के दूसरे चरण का मतदान कल, मतदान केन्द्रों पर पहुंचे मतदान दल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

-पाली जिले के रायपुर, जैतारण व सोजत पंचायत समिति क्षेत्र में 27 नवंबर को होगा मतदान

By: Suresh Hemnani

Updated: 26 Nov 2020, 09:03 PM IST

पाली। पंचायतीराज चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को रायपुर, सोजत व जैतारण पंचायत समिति क्षेत्र में मतदान होगा। इसके लिए गुरुवार को मतदान दल तीनों पंचायत समितियों के मतदान केन्द्रों पर पहुंच गए। मतदान के दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर पर्याप्त संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहेगा। सुबह 7.30 बजे से 5.30 बजे तक मतदान होगा।

तीन पंचायत समितियों में होने वाले मतदान को लेकर बांगड़ कॉलेज मैदान में गुरुवार को मतदानकर्मियों को प्रशिक्षण किया गया। तत्पश्चात मतदानकर्मी संबंधित केन्द्रों के लिए रवाना हो गए। शाम तक सभी मतदान दलों ने अपने-अपने केन्द्रों पर मोर्चा संभाल लिया। इधर, बांगड़ कॉलेज में प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अंश दीप ने मतदानकर्मियों को निर्देश दिए कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों अनुरूप चुनाव सम्पन्न कराएं। चुनाव में किसी प्रकार की कौताही नहीं बरतें। उन्होंने कहा कि 27 नवम्बर को 7.30 बजे मतदान शुरू हो उससे पूर्व मौक पोल राजनीतिक अभिकर्ताओं की उपस्थिति में करवाकर मशीन को क्लियर कर मतदान शुरू करें।

इवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आने पर आधे घंटे में दूसरी मशीन की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी जोनल मजिस्ट्रेट की होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में कोविड-19 की गाइड लाइन व प्रोटोकाल की पूर्ण व्यवस्था करने की भी हिदायत दी। दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। प्रशिक्षण में दक्ष प्रशिक्षकों ने चुनाव प्रक्रिया इवीएम संचालन, विभिन्न लेखा प्रपत्र भरने, सांख्यिकी सूचनाएं भंडार सामग्री, डाक मतपत्र के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्रसिंह चौधरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग राधेश्याम मीना समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

फैक्ट फाइल
पंचायत समिति सोजत
7पंचायत समिति वार्ड-21
जिला परिषद वार्ड-4

पंचायत समिति रायपुर
पंचायत समिति वार्ड-21
जिला परिषद वार्ड-4

पंचायत समिति जैतारण
पंचायत समिति वार्ड-23
जिला परिषद वार्ड-4

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned