रोहट में डीएमआइसी प्रोजेक्ट को जल्द लगेंगे पंख, केन्द्र सरकार के सचिव ने किया अवलोकन

-पाली जिला कलक्टर से चर्चा कर प्रोजेक्ट के नक्शे देखे

By: Suresh Hemnani

Published: 09 Jan 2021, 09:38 AM IST

पाली/रोहट। डीएमआइसी प्रोजेक्ट के वरिष्ठ सचिव राजेन्द्र सिंह रतनू ने रोहट स्थित परियोजना का अवलोकन किया। उन्होंने जिला कलक्टर अशं दीप व अन्य अधिकारियों से विस्तृत चर्चा भी की।

वरिष्ठ संयुक्त सचिव रतनू ने जिला कलक्टर अंश दीप, डीएमआइसी डायरेक्टर निधिसिंह, टाउन प्लानर टीआर बेनीवाल, जिला उद्योग अधिकारी रज्जाक अली, रीको जनरल मैनेजर पीके गुप्ता, उपखंड अधिकारी दूदाराम व तहसीलदार प्रवीण चौधरी समेत कई अधिकारियों के साथ अवाप्त की गई जमीन एवं रोहट रेलवे स्टेशन का अवलोकन किया।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि राजमार्ग 62 के सहारे रोहट निम्बली में अवाप्त की गई जमीन में पानी का भराव नहीं हो। आबादी के अलावा बफर जोन के लिए भी भूमि छोडऩे के निर्देश दिए। उद्योगों के लिए पानी की व्यवस्था एवं बरसात के पानी की निकासी के लिए उपाय करने की भी हिदायत दी। लवणीय जमीन की गुणवत्ता की जांच करने और उसका निस्तारण के उपायों पर भी चर्चा की।

डीएमआइसी का कार्यालय, रेल एवं सडक़ मार्ग से मारवाड़ जंक्शन तक आने जाने वाले मार्ग, रेलवे ट्रेक व सडक़ मार्ग परिवहन के प्लान पर भी चर्चा की गई। उन्होंने रोहट रेलवे स्टेशन का अवलोकन भी किया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned