scriptVIDEO : बालिकाओं में आत्म रक्षा के नवाचार, कारगर होगी पहल | Self defense training camp organized at Takhatgarh in Pali district | Patrika News

VIDEO : बालिकाओं में आत्म रक्षा के नवाचार, कारगर होगी पहल

locationपालीPublished: Dec 07, 2019 04:13:36 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-सप्ताह में तीन दिन दिया जाएगा प्रशिक्षण
Self Defense training camp in pali :

VIDEO : बालिकाओं में आत्म रक्षा के नवाचार, कारगर होगी पहल

VIDEO : बालिकाओं में आत्म रक्षा के नवाचार, कारगर होगी पहल

पाली/पावा। Self Defense training camp in pali : हैदराबाद की वेटरनरी डॉक्टर से हुई सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद अब बालिकाओं को आत्म रक्षा के गुर सिखाएं जा रहे हैं। पाली जिले के तखतगढ़ कस्बे के संघवी मंगीबाई राजकीय उच माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को एक नवाचार किया गया है। जहां पर बालिकाओं को प्रशिक्षक द्वारा आत्म रक्षा का प्रशिक्षण दिया गया।
इस विद्यालय में शिवगंज निवासी एवं दक्ष प्रशिक्षक उकेन्द्र परिहार ने बालिकाओं को आत्म रक्षा करने के लिए प्रशिक्षण दिया। इस प्रशिक्षण शिविर को सप्ताह में तीन दिन चलाया जाएगा। दरअसल, बालिकाओंं में आत्म शान को बनाए रखने के लिए प्रधानाचार्य गजेन्द्रसिंह तंवर ने नवाचार किया है। विद्यालय को गोद ले चुके दानदाता मुकेश जैन को इस संबंध में अवगत करवाया गया।
जिस पर दानदाता ने बालिकाओं को स्वयं की सुरक्षा बनाए रखने के लिए बजट की हामी भरी। प्रधानाचार्य ने कराटा प्रशिक्षक से संपर्क किया। इसके बाद शनिवार को प्रशिक्षक द्वारा कक्षा 11वीं व 12वीं की 133 बालिकाओं को जुडों कराटे एवं पंच का प्रशिक्षक दिया गया।
इनका कहना है…
हैदराबाद की वेटरनरी डॉक्टर से सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद शनिवार को विद्यालय में प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया। ये शिविर सप्ताह में तीन दिन तक चलेगा। यहां अध्यनरत कक्षा 11वीं व 12वीं की 133 बालिकाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। –गजेन्द्रसिंह तंवर, प्रधानाचार्य, संघवी मंगीबाई राजकीय उच माध्यमिक विद्यालय, तखतगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो