आखिर क्यों जिला कलक्टर को कहना पड़ा कि मुक पशुओं की सेवा के लिए आमजन भी आगे आए

आखिर क्यों जिला कलक्टर को कहना पड़ा कि मुक पशुओं की सेवा के लिए आमजन भी आगे आए

Om Prakash Tailor | Updated: 14 Jun 2019, 02:42:55 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-जिले में जलसंकट को देखते जिला कलक्टर ने किया आमजन से आह्वान

पाली। जिला कलक्टर दिनेशचन्द जैन की अध्यक्षता में जल वितरण संबंधी बैठक कलक्टर सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान जिला कलक्टर ने पशुओं को पानी पिलाने के लिए भामाशाहों को आगे आने का आह्वान किया। बैठक में उन्होंने कहा कि पाली उपखण्ड में पशुओं के पीने के पानी की व्यवस्था सरकारी स्तर पर करने के साथ-साथ स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग की आवश्यकता है।

दूर-दराज क्षेत्र में मूक पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था स्वयं सेवी संस्थाएं करें। विधायक ज्ञानचंद पारख ने कहा कि मनुष्य से भी दोगुने पशु है जिनके लिए गर्मी में पीने के पानी की व्यवस्था करना हमारा दायित्व है। उन्होंने सुझाव दिया कि रोहट क्षेत्र में पुख्तारी, कलाली व अन्य स्थानों के लिए खुराणी को केन्द्र बताकर टैंकरों के माध्यम से पशुओं के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। बैठक में नगर परिषद सभापति महेन्द्र बोहरा, महावीरसिंह सुकरलाई, मांगीलाल गांधी, छगनलाल, तेजपाल जैन, प्रमोद, प्रवीण कोठारी, सज्जन धारोलिया सहित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी, उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर, जलदाय विभाग के राजेश कुमार अग्रवाल, कानसिंह राणावत, हरिराम चौधरी व पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. चक्रधारी गौतम भी मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned