एसीबी की कार्रवाई : मारवाड़ जंक्शन थाना प्रभारी 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

- मारपीट के मामले में राजीनामे के एवज में ली रिश्वत

By: Suresh Hemnani

Published: 27 Jun 2021, 10:53 PM IST

पाली/मारवाड़ जंक्शन। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पाली की टीम ने रविवार रात को कार्रवाई करते हुए पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन थानाधिकारी गिरधर सिंह को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। थानाधिकारी ने यह रिश्वत मारपीट के एक मामले में गिरफ्तारी वारंट के तहत युवक को गिरफ्तार नहीं करने व मारपीट के मुकदमे में राजीनामे के एवज में ली।

सरकारी क्वार्टर में ली रिश्वत, मचा हडक़ंप
एसीबी पाली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतचंद के अनुसार परिवादी रिंकू सिंह पुत्र बुधसिंह राजपूत निवासी भैरूजी के मंदिर के पास भैरू सागर हरिपुरा ओंसिया हाल मारवाड़ जंक्शन ने एसीबी में शिकायत की थी कि मारवाड़ जंक्शन थाने में दर्ज एक मामले में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो रखा है। उसने मामले में गिरफ्तारी नहीं करने व मुकदमा दर्ज करवाने वाले मूलाराम से राजीनामा करवाने को कहा। इस पर थानाधिकारी गिरधर सिंह ने बतौर रिश्वत 25 हजार रुपए मांगे। सत्यापन के बाद एसीबी की टीम मारवाड़ जंक्शन पहुंची। रात करीब नौ बजे सरकारी क्वार्टर में परिवादी से यह राशि लेते हुए एसीबी ने थानाधिकारी गिरधर सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हडक़ंप मच गया। एसएचओ गिरधरसिंह उप निरीक्षक है।

जांच फाइल सदर थाने में, फिर भी ले ली रिश्वत
एसीबी ने बताया कि रिंकू सिंह व मूलाराम के बीच परस्पर मामले दर्ज थे। रिंकू सिंह के खिलाफ दर्ज मामले में चालान हो रखा था, न्यायालय ने उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी निकाला था। मामले की जांच फाइल गत दिनों सदर थाने जांच के लिए भिजवा दी गई थी। एसएचओ गिरधर सिंह ने यह कहकर रिश्वत ली कि वह सदर थाने में जांच अधिकारी से बात कर राजीनामा करवा देंगे। एसीबी मामले की जांच कर रही है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned