scriptतालाब में श्रमदान को सुबह से ही जुटे ग्रामीण | Shramdan got engaged in the pond since morning | Patrika News

तालाब में श्रमदान को सुबह से ही जुटे ग्रामीण

locationपालीPublished: May 26, 2019 12:35:48 am

Submitted by:

vivek

अमृतं जलम् अभियान

patrika

अमृतं जलम् अभियान

जैतारण. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत शनिवार को ग्राम लौटोती के गांवाई तालाब में खुदाई व सफाई कार्य के लिए ग्रामीणों ने श्रमदान किया। ग्रामवासियों ने बरसात के पानी को बचाने का संकल्प किया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच शम्भुसिंह व शिक्षाविद् बोदाराम राठी, अमराराम देवासी ने कहा कि वर्षा के जल को संरक्षित कर उस पानी को पीने के उपयोग में लेना चाहिए। इससे स्वास्थ्य उत्तम रहता है। श्रमदान में भंवरलाल प्रजापत, नवलसिंह, धर्माराम ढाडिया, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुष्पा सेन, संतोष राठी, रमजान खां, भेराराम सरगरा, हनुमान कुमावत, लक्ष्मणसिंह, भगवानसिंह, देवी सरगरा, आेगडराम, ओमप्रकाश, गबरूराम, राजूराम, शरीफ मोहम्मद सहित अनेक ग्रामवासियों ने श्रमदान किया।
भगोड़ा गांव की निम्बडिय़ा नाडी पर आज करेंगे ग्रामीण श्रमदान
धनला. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत भगोड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय स्थित निम्बडिय़ा नाडी पर रविवार को सूरज की पहली किरण के साथ ग्रामीणों द्वारा श्रमदान कर अभियान का आगाज किया जाएगा। कार्यक्रम में मारवाड़ जक्ंशन प्रधान सुमेरसिंह कुम्पावत, उप प्रधान भंवरलाल मेघवाल, पूर्व सरपंच नेनसिंह के आतिथ्य में विधिवत पूजन कर श्रमदान किया जाएगा। अभियान की तैयारियों को लेकर शनिवार को सरपंच रतसिंह रावत के नेतृत्व में सेवानिवृत एएसआई मनोहरसिंह सोलंकी, ग्राम विकास अधिकारी बांसौर मदनसिंह, सेवानिवृत थानेदार भंवरसिंह चौहान, बालुराम चिरपटियां, देवेन्द्रसिंह रावत चतरागुड़ा, सोहनसिंह कर्णावत बाघतलाई, नारायणलाल सहित भगोड़ा गांव के ग्रामीणों ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया।
विभिन्न सामाजिक संगठन करेंगे श्रमदान
पत्रिका के बैनर तले ग्राम पंचायत के तत्वावधान में आयोजित जल संरक्षण के इस पुनीत अभियान में क्षेत्र के स्काऊट/गाइड, हिन्दूवीर राम सेना, सांवरिया यूथ क्लब, जोजावर व्यापार मण्डल के सदस्य सहित कई सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता व सदस्य श्रमदान में सहभागिता देंगे।
सालाकोट तालाब की बदलेगी तस्वीर, ग्रामीण करेंगे श्रमदान
रायपुर मारवाड़. राजस्थान पत्रिका के अमृतम जलम अभियान के तहत रविवार को चांग ग्राम पंचायत के सालाकोट गांव के तालाब में ग्रामीणों द्वारा श्रमदान किया जाएगा। जिसमें शहीद परिवार, पूर्व सैनिक, अधिकारी, जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न समाजों के प्रबुद्धजन भी श्रमदान करेंगे।
पूर्व प्रधान लाल मोहम्मद व चांग सरपंच गीता काठात, समाजसेवी दीपक काठात की देखरेख में चांग, सालाकोट, अमरपुरा सहित आस-पास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीण तालाब में श्रमदान करेंगे। तालाब की सफ ाई कर श्रमदान किया जाएगा। तालाब की खुदाई करने पानी की आवक दुगनी होगी। इससे ग्रामीणों को राहत मिलेगी। कार्यक्रम में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।
ग्रामीणों में उत्साह
पहाड़ी क्षेत्र में आबाद सालाकोट गांव में पहली बार आयोजित जनहितार्थ कार्यक्रम को लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो