scriptSikh society celebrated Guru Nanak Jayanti 2021 in Pali Rajasthan | VIDEO : कीर्तन कर किया गुरु का गुणगान, मत्था टेक की अरदास | Patrika News

VIDEO : कीर्तन कर किया गुरु का गुणगान, मत्था टेक की अरदास

-श्रद्धा व उल्लास से मनाया गुरु नानक देव का 552वां प्रकाश गुरु परब

पाली

Published: November 19, 2021 08:39:26 pm

पाली। गुरु नानक देव का 552वां प्रकाश गुरु परब शुक्रवार को श्रद्धा व उल्लास से मनाया गया। सिख समाजबंधुओं सहित शहरवासियों ने गुरुद्वारे में मत्था टेककर अरदास की। कीर्तन कर गुरु का गुणगान किया। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार अमरजीतसिंह मखीजा ने बताया कि गुरुद्वारे में सुबह 11 बजे अखण्ड पाठ साहेब की सम्पूर्णता हुई। इसके बाद सजे कीर्तन दरबार में अजीतसिंह व गगनसिंह ने गुरु वाणी व गुरु उपदेश साध संगत को सुनाया। इससे संगत गुरु भक्ति में लीन हो गई। इसके बाद दोपहर दो बजे अरदास की गई। रात में आतिशबाजी की गई।
VIDEO : कीर्तन कर किया गुरु का गुणगान, मत्था टेक की अरदास
VIDEO : कीर्तन कर किया गुरु का गुणगान, मत्था टेक की अरदास
वर्ताया गुरु का लंगर
कीर्तन दरबार व लंगर के बाद गुरुद्वारे में गुरु का अटूट लंगर वर्ताया गया। जिसमें सिख समाजबंधुओं के साथ शहरवासियों ने प्रसाद ग्रहण कर गुरु को नमन किया। इस बार कोरोना गाइड लाइन के कारण इजाजत नहीं मिलने से शोभायात्रा का आयोजन नहीं किया गया।
बच्चों ने सुनाई कविताएं
गुरुद्वारे में रात को आयोजित रात्रि दीवार में बच्चों ने कविता पाठ किया। सचिव गोविन्दसिंह लबाणा ने बताया कि सिख समाज के करीब 80 बच्चों के कविताएं सुनाने के बाद उनको पुरस्कार दिए गए। रात में भी कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें गुरु भक्ति के गीतों का साध संगत ने श्रवण किया।
अतिथियों ने टेका मत्था
गुरु नानक जयंती पर अधिकारियों ने गुरुद्वारे में मत्था टेका। जिला कलक्टर अशंदीप ने परिवार के साथ गुरु से अरदास कर कीर्तन का श्रवण किया। गुरुद्वारे में कोषाध्यक्ष सरदार मानसिंह बाजवा, सरदार बलवीरसिंह, सरदार गुरप्रीतसिंह गिल, सरदार शरणपालसिंह, सरदार रणजीतसिंह लबाणा, सरदार गुरशरणसिंह खेड़ा व सरदार भूपेन्द्रसिंह आदि ने सेवा दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.