सीवरेज की कछुआ चाल पर फूटा गुस्सा, विरोध में मानव शृंखला बना रोकी राह

सीवरेज की कछुआ चाल पर फूटा गुस्सा, विरोध में मानव शृंखला बना रोकी राह

Avinash Kewaliya | Publish: Feb, 15 2018 02:31:26 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

सिन्धी कॉलोनी में रुडिप के निर्माण कार्यों की धीमी गति से लोग परेशान

पाली. रुडिप की ओर से शहर के विभिन्न हिस्सों में बिछाई जा रही सीवरेज लाइन के काम की धीमी रफ्तार से अब शहरवासियों का धैर्य जवाब देने लगा है। इसके चलते बुधवार को सिन्धी कॉलोनी में लोगों के सब्र का बांध छलक गया और उन्होंने विरोध स्वरूप सिन्धी कॉलोनी-हाउसिंग बोर्ड मार्ग पर मानव शृंखला बनाकर रास्ता रोक दिया। सूचना पर रामदेव रोड चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन क्षेत्रवासियों ने रास्ता नहीं खोला। बाद में रुडिप के अधिकारी मौके पर पहुंचे और क्षेत्रवासियों से समझाइश की, तब जाम हटाकर रास्ता खोला गया।

पुलिस आई तो भी नहीं माने क्षेत्रवासी

असल में रुडिप की ओर से इन दिनों सिन्धी कॉलोनी क्षेत्र में काम करवाया जा रहा है। लेकिन, काम की धीमी गति से मोहल्लेवासी परेशान है। सूचना पर जाम हटाने पुलिस पहुंची तो कांग्रेस नेता मनीष राठौड़ से हल्की नोक-झोक हो गई। इसके बाद राठौड़ ने रुडिप के अधिकारी हरिराम को फोन कर मौके पर बुलाया। वे पहुंचे तो क्षेत्रवासियों ने उनको क्षेत्र में करवाए जा रहे कार्य दिखाए। कुछ देर बाद स्थानीय पार्षद ललित प्रितमानी भी मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद महिलाओं ने उनके समक्ष भी आक्रोश जताया। रुडिप अधिकारी हरिराम व पार्षद प्रितमानी ने नालियों में पड़ी गंदगी को जल्द हटाने और अधूरे कार्य को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया, तब जाम खुलवाया गया। साथ ही हाथों-हाथ मौके पर जेसीबी मंगवाकर काम शुरू करवाया गया। इस दौरान सुनीता अग्रवाल, कुसुमलता, भंवरी कछवाह, सोनी अग्रवाल, पुष्पा कंसारा, पुष्पा डाणी, स्नेहलता मूंदड़ा, दीपिका डाणी, लीला सैन सहित कई मोहल्लेवासी मौजूद रहे।

घटिया सामग्री के उपयोग का आरोप

इटन्दरा मेड़तियान. कस्बे में गौरव पर्थ नाली निर्माण कार्य में घटिया साम्रगी के उपयोग का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई है। ग्रामीण लालाराम सुथार, पदमसिंह आदि ने बताया कि नालियों का निर्माण मापदण्ड से नहीं हो पा रहा है। इससे अभी से नालियां टूटने लगी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned