scriptsmack sale openly in pali city | उड़ता पाली : स्मैक का अड्डा बन रहा शहर, पति तो किसी का पुत्र हुआ बर्बाद | Patrika News

उड़ता पाली : स्मैक का अड्डा बन रहा शहर, पति तो किसी का पुत्र हुआ बर्बाद

पत्रिका स्टिंग : पाली में कई इलाकों में खुलेआम स्मैक की बिक्री, युवा पीढ़ी को लत
- कोई रोकने वाला नहीं

पाली

Published: June 20, 2022 07:49:49 pm

-चैनराज भाटी
smack sale openly in pali city : पाली। पाली स्मैक का अड्डा बन चुका है। पंजाब की तरह खासकर पाली शहर में नई पीढ़ी स्मैक की लत में आ चुकी है। हालात इतने खराब है कि यहां औरतें तक स्मैक बेच रही है, लेकिन इसे रोकने वाला कोई नहीं है। राजस्थान पत्रिका ने स्टिंग किया तो चौंकाने वाला सच सामने आया। इसमें पता चला कि पाली शहर की मंडिया रोड िस्थत बीपीएल कॉलोनी, जवाहर नगर, मस्तान बाबा, कालूजी बगेची स्मैक बिक्री के ठिकाने बन चुके हैं, सैकड़ों युवाओं को इसकी लत लग चुकी है। हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं, लेकिन पुलिस की बड़ी कार्रवाई नहीं होने से स्मैक का नशा बढ़ता जा रहा है। पत्रिका टीम को देखकर मौके से तस्कर भाग गए। बीपीएल कॉलोनी व जवाहर नगर में तो महिलाएं स्मैक बेचती मिल जाएगी।
उड़ता पाली : स्मैक का अड्डा बन रहा शहर, पति तो किसी का पुत्र हुआ बर्बाद
उड़ता पाली : स्मैक का अड्डा बन रहा शहर, पति तो किसी का पुत्र हुआ बर्बाद
परिवार बर्बाद, नशे के बिना रह नहीं सकते
पाली के शेखावत नगर निवासी एक महिला ने पत्रिका को बताया कि पुत्र को स्मैक की लत लग गई। वह इसके बिना रह नहीं सकता। आर्थिक रूप से पूरी तरह टूट चुकी है। परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। पुलिस को कई बार कहा, लेकिन स्मैिकयों पर कार्रवाई नहीं हुई। इसी प्रकार जवाहर नगर निवासी एक महिला ने बताया कि उसका पति स्मैक पीता है। घर बर्बादी की ओर चला गया है। लेकिन स्मैक की लत नहीं छूट रही है।
गांवों तक पहुंची स्मैक की लत
पाली जिले के सोजत, बगड़ी नगर, सोजत रोड, रायपुर मारवाड़, गुड़ा एन्दला थाना क्षेत्र के कीरवा, ढोला, पाली शहर, गुंदोज में सबसे अधिक स्मैक की बिक्री होती है। लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती।
इसलिए खतरनाक है स्मैक का नशा
स्मैक की लत जिसे लग जाती है, वह छूटती नहीं है। स्मैक नहीं मिलने पर नशेड़ी अधमरा की तरह तड़पने लगता है। स्मैक का नशा महंगा भी होता है और खतरनाक भी, इस कारण इसकी शहर सहित गांवों में बिक्री पर रोक लगाना जरूरी है।
खरीदार व तस्कर के बीच बातचीत के अंश
खरीदार- हेलो- मैं रमेश बोल रहा हूं, (बदला हुआ नाम )
तस्कर- हां बोल खरीदार- कल क्या बेकार पुडि़यां दी, लाइनें ही चली, यानि मजा नहीं आया, तीन सौ रुपए में पुड़ी दी, उसमें मजा नहीं आया
तस्कर- अब ढाई सौ रुपए में ले जा, अभी ऐसा ही माल आ रहा है।
खरीदार- यार बढि़या माल दे
तस्कर- मनोज से बात कर लेना, वह बढि़या माल दे देगा।
(यह रिकॉर्डिंग खरीदार के मार्फत पत्रिका के पास पहुंची)
पांच कार्रवाई की, तस्कर पकड़ा, लेकिन माल नहीं मिला
यह सहीं है कि स्मैक सबसे खतरनाक नशा है। पुलिस इस पर कार्रवाई के लिए गंभीर है। पांच कार्रवाई गत तीन माह में स्मैक के खिलाफ हुई है। एक दिन पहले स्मैक तस्कर भी पकड़ा था, लेकिन उससे माल नहीं मिला, अब और कार्रवाई करेंगे। - सुरेश चौधरी, थानाधिकारी, कोतवाली, पाली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.